मध्यप्रदेश में 24 घंटे में सामने आए 42 नए केस
मध्यप्रदेश में 24 घंटे में सामने आए 42 नए केस Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

मध्यप्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए 42 नए केस

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही हैं, तब भी कोरोना का कहर जारी है। मध्य प्रदेश में सख्ती और नाइट कर्फ्यू के बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज फिर एमपी में कोरोना के तेजी से नए मरीज मिले हैं, जिसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़त हो गई है।

एमपी में 24 घंटे में आए 42 केस :

एक बार फिर मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, 24 घंटे में मध्यप्रदेश में 42 केस मिले हैं। 42 नए केसों में इंदौर में 22, भोपाल में 12, उज्जैन में 5, जबलपुर, खंडवा और खरगोन में 1-1 संक्रमित आए हैं। इसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 233 पहुंच गई है।

भोपाल में कोरोना के 12 नए प्रकरण, एक्टिव केस 68

एमपी की राजधानी भोपाल जिले में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं और सक्रिय मामलों की संख्या 68 है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से जारी किए गए आकड़ों के अनुसार 5635 सैंपल की जांच में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस तरह जिले में अब तक 1,23,880 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1,22,808 व्यक्ति संक्रमण को मात देने में सफल रहे।

मध्यप्रदेश में 7 लाख 93 हजार 648 कोरोना संक्रमित हो चुके :

बताते चले कि अब तक मध्यप्रदेश में 7 लाख 93 हजार 648 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 82 हजार 883 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना के कारण 10 हजार 532 की जान जा चुकी है। शुक्रवार को 18 मरीज ठीक हुए। करीब 59 हजार सैंपल जांच करने लिए गए। रिकवरी रेट 98% से अधिक है।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि संबंधी आकड़े सामने आने के बाद राज्य सरकार की ओर से फिर से अनेक प्रतिबंध लागू करने के दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं और सभी जिलों में इनका पालन सुनिश्चित किया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से गुरुवार रात्रि किए गए दिशानिर्देश सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को भेज थे, देश के अन्य राज्यों में तथा सीमावर्ती राज्यों में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के पॉजिटिव केस तथा एक्टिव केस की बढ़ती संख्या और तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर नये दिशा-निर्देश जारी किये हैं। इसी के तहत राज्य में रात्रि 11 बजे से प्रात: 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT