MP में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले
MP में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

MP में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, पिछले 24 घंटे में मिले इतने नए मरीज

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, बता दें कि पिछले कुछ माह से लगातार कोरोना संक्रमण के नए मामलों गिरावट आने के बाद अब कुछ दिन से इसमें फिर से तेजी दिखाई दे रही है, मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 13 नए मरीज मिले हैं।

मध्यप्रदेश में बढ़े Positive केस :

मध्यप्रदेश (MP) में पिछले 24 घंटे में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। बता दें कि कोरोना के नए मरीज जबलपुर, राजधानी भोपाल, इंदौर से सामने आए हैं।

MP में 77,485 सैंपल की जांच में कोरोना के 13 मरीज मिले

बताते चलें कि मध्यप्रदेश में रविवार को 77,485 सैंपल की जांच में 13 नए मरीज मिले हैं, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 19 सक्रिय मरीज हैं, राजधानी भोपाल में रविवार को 5726 सैंपल की जांच में 4 नए मरीज मिले हैं, जबकि 3 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

भोपाल के सीएमएचओ डॉ. ने बताया-

सीएमएचओ डॉ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि, मरीजों की संख्या फिलहाल नियंत्रण में है, हर दिन 6000 से ज्यादा सैंपल की जांच की जा रही है। रविवार को छुट्टी के साथ ही स्वतंत्रता दिवस भी था। इसके बाद भी 5726 सैंपल की जांच की गई।

प्रदेश में अभी एक्टिव केस 104:

MP में कोरोना के अभी 104 एक्टिव मामले हैं, वहीं प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) घटकर 0.01% रह गई है जबकि रिकवरी रेट 98.65% के करीब है। वहीं प्रदेश में अब तक 7 लाख 81 हजार 407 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं जबकि बड़े पैमाने पर प्रदेश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है।

आपको बताते चलें कि, एमपी में कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है, सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार नागरिकों से अनुरोध कर रहे हैं कि, वे कोरोना संक्रमण को लेकर निश्चिंत नहीं रहें, मॉस्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और इससे जुड़े अन्य दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT