बंगाल में कोरोना की रफ्तार बढ़ रही, 22 हजार से अधिक नये मामले Social Media
कोरोना वायरस

बंगाल में कोरोना की रफ्तार बढ़ रही, 22 हजार से अधिक नये मामले

News Agency

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी आने के साथ ही बुधवार को 22 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए वहीं 23 मरीज अपनी जान गंवा बैठे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज शाम जारी बुलेटिन के मुताबिक महानगर कोलकाता में सबसे अधिक 7060 नये मामले सामने आए। इसके बाद जिलेवार उत्तरी 24 परगना में 4326, दक्षिणी 24 परगना में 1461, हावड़ा में 1361 तथा हुगली में 1107 मामले दर्ज किये गए।

नये मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 18 लाख 17 हजार 585 हो गया है जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 19,959 हो गयी है। अभी यहां एक लाख 16 हजार 251 सक्रिय मामले हैं। राज्य सरकार ने विभिन्न जिलों के कुछ इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया है वहीं कई इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन को चिन्हित किया है।

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गंगासागर मेले में आने वाले तीर्थयात्रियों से कोविड नियमों का पालन करने और दोहरे मास्क का उपयोग करने अपील की।

सुश्री बनर्जी ने यहां आउट्राम घाट पर मेले का उद्घाटन करते हुए कहा , "कलकत्ता उच्च न्यायालय ने स्पष्ट आदेश दिये हैँ कि आरटी-पीसीआर टेस्ट के बिना कोई गंगासागर नहीं जा सकता। हमें इसका पालन करना है। बाहर से यहां आने वाले लोगों की उचित देखभाल की जानी चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो सिविल पुलिस की मदद लें। सुनिश्चित करें कि तीर्थयात्री कोविड नियमों का पालन करें।"

मैं तीर्थयात्रियों से अपील करती हूं कि वे सागर द्वीप तक पहुंचने के लिए वाहनों की भीड़ न लगाएं। अगर वाहन में कोई एक कोरोना मरीज है तो बाकी लोग संक्रमित होंगे।
ममता बनर्जी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT