मध्यप्रदेश में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू
मध्यप्रदेश में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू Social Media
कोरोना वायरस

मध्यप्रदेश में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू, बीते 24 घंटे में मिले 77 नए मरीज

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई जिलों में रोजाना वैश्विक महामारी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ गए हैं, बता दें कि, कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते आंकड़ों ने फिर चिंता बढ़ा दी है। मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 77 नए केस मिले हैं।

24 घंटे में मिले 77 नए केस :

एमपी में महामारी कोरोना के नए मामलों की रफ्तार में वृद्धि दर्ज हो रही है, मध्यप्रदेश में कोरोना के 77 नए मरीज मिले हैं। नए केसों में इंदौर में 43, भोपाल में 17, जबलपुर में 11, दतिया में 4, ग्वालियर, होशंगाबाद और नरसिंहपुर में 1-1 केस आए हैं, जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 400 पार हो गई है और संक्रमण दर 0.10 फीसदी पहुंच गई है।

शहर के कोलार ने फिर बजाई खतरे की घंटी :

बता दें, भोपाल में इंदौर के बाद सबसे ज्यादा केस मिले रहे हैं। ऐसे में अब लोगों के बीच पाबंदियाें को लेकर चर्चा भी तेज हो गई है। वहीं शहर के कोलार ने फिर खतरे की घंटी बजाई है। भोपाल के 50% एक्टिव केस कोलार इलाके में ही है। दूसरी लहर में भी सबसे पहले लॉकडाउन यहीं लगा था। पिछले 2 दिन में मिले नए पॉजिटिव में से ज्यादा मरीज कोलार के ही हैं।

राज्य में अब नए वैरिएंट (ओमिक्रान) के 10 केस

मध्यप्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या तेजी से रफ्तार पकड़ती नजर आ रही है। नए केसों में सबसे ज्यादा 43 पॉजिटिव इंदौर में मिले हैं। इनमें से एक ओमिक्रॉन संक्रमित है। राज्य में अब नए वैरिएंट (ओमिक्रान) के 10 केस हो गए हैं। कहा जा रहा है कि इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां विदेश से लौटे लोगों के ठीक से नाम-पते नोट नहीं किए गए। इससे ऐसे हालात बन रहे हैं।

इंदौर, भोपाल और जबलपुर में बिगड़ते जा रहे हैं हालात :

दरअसल, प्रदेश में सबसे ज्यादा केस वाले इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। वहीं, कोरोना के मामले में भोपाल और इंदौर हॉट स्पॉट है। यहां हर दिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस मिल रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT