बीजिंग में कोरोना का प्रसार तेज, लोगों में दहशत
बीजिंग में कोरोना का प्रसार तेज, लोगों में दहशत Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

बीजिंग में कोरोना का प्रसार तेज, लोगों में दहशत

News Agency

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना संक्रमण के प्रसार में अचानक आई तेजी से लोगों में सख्त लॉकडाउन की आशंकाओं को लेकर दहशत पैदा हो गई है और सरकार ने बड़े पैमाने पर परीक्षण शुरु कर दिए हैं। शंघाई में इस तरह की स्थिति पहले से ही है।

बीबीसी के अनुसार चाओयांग जिले में एक सप्ताह में कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं जो देश में कोविड के नए प्रसार में सबसे अधिक है। कोविड-19 के बहुत तेजी से पैर पसारने से लोगों में अफरातफरी मच गई। सुपरमार्केट और दुकानों पर लोगों की लंबी कतारें देखीं जा सकती हैं। लोगों में डर है कि शंघाई की तरह राजधानी के भी हालात हो जायेंगे और लॉकडाउन में लोगों को अपने घरों में भूखे - प्यासे तड़पना पड़ेगा।

इस बीच आवश्यक आपूर्ति का स्टॉक करने की हड़बड़ी के बीच, राजधानी के प्रमुख सुपरमार्केट ने अपने खुलने का समय बढ़ा दिया है। शहर के रोग निवारण दल ने एक बयान जारी करके कहा है कि सर्वाधिक आबादी वाले जिले चाओयांग में सभी 35 लाख लोगों का सामूहिक परीक्षण किया जाएगा। इसे तीन चरणों में पूरा किया जायेगा।

समाचार पत्र 'चाइना डेली' ने बीजिंग सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल के उप निदेशक पैंग जिंगहुओ के हवाले से कहा कि राजधानी में कोविड के मामलों में वृद्धि होने की आशंका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT