भारत में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 2797 नए मामले
भारत में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 2797 नए मामले Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 2797 नए मामले

Sudha Choubey

Corona Update: देशभर में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण अभी भी जारी है, यह अभी तक हर दिन नए लोगों को अपना शिकार बना रहा है। आए दिन कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहें हैं। देश में कोरोना वायरस के केसों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। देश में एक बार फिर कोरोना केसों में उछाल देखने को मिला है। आइये देखते है कोरोना मामलों की आज की रिपोर्ट में कोरोना से संक्रमितों के कितने नए केस मिले है और कितने लोगों की मृत्‍यु हुई है।

पिछले 24 घंटे के नए केस पर एक नजर:

कोरोना वायरस के नए मामलों की ताजा रिपोर्ट हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की और से साझा की जाती हैं। आज कोरोना वायरस के नए मामलों के आंकड़े जारी कर दिया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,797 नए मामले सामने आए और 3,884 लोग ठीक हुए। अभी देश में कोरोना के सक्रिय मामले 29,251 हैं और दैनिक पॉजिटिविटी दर 1.05% है। इससे पहले शुक्रवार को देश में कोरोना संक्रमण के 1,997 नए मामले दर्ज किए गए थे। जबकि 9 लोगों की मौतें हुई। कल के मुकाबले आज नए संक्रमित मरीजों की दैनिक संख्या में 800 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब रिकवरी रेट बढ़कर 98.75 फीसदी पहुंच गया है। वहीं, सक्रिय मामलों में कुल संक्रमण का 0.07 प्रतिशत शामिल है। दैनिक पॉजिटिविटी दर 1.05% है।

आपको बता दें कि, देशभर में कोरोना से बचने के लिए अभी तक राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत देशभर में कोरोना वैक्सीनशन और कोरोना टेस्टिंग का दौर भी लगातारी जारी है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के मुताबिक, अब तक 218.93 करोड़ (2,18,93,14,422) वैक्सीन डोज दी गई है। वहीं बीते 24 घंटों में कुल 4,96,833 वैक्सीन डोज दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT