Corona update : भारत में फिर सामने आरहे हर दिन लाखों मामले
Corona update : भारत में फिर सामने आरहे हर दिन लाखों मामले Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Corona update : भारत में फिर सामने आरहे हर दिन लाखों मामले

Author : Kavita Singh Rathore

Corona update : आज एक बार फिर पूरी दुनिया सहित भारत में भी कोरोना का असर तेजी से बढ़ता नजर आरहा है, साथ ही दक्षिणी अफ्रीका से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट ने भी भारत में अपना कहर बरपाना बरकरार रखा है। आज भारत में फिर वो दिन लौट आए हैं जब यहां 1 लाख से ज्यादा मामले हर दिन सामने आरहे हैं। इसी बीच, देश में कोरोना से मरने वालो का आंकड़ा भी लगातार बढ़ ही रहा है। एक नजर डालें पिछले 24 घंटों (बुधवार) में सामने आए मामलों के आंकड़ों पर।

भारत में कोरोना का आंकड़ा :

भारत में पिछले साल की तरह ही इस बार साल की शुरुआत होते ही कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। वहीं, 'केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय' द्वारा गुरुवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, आज भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3,63,17,927 पर पहुंच गया है। इनमें से एक्टिव मामले 11,17,531 हैं। इसके अलावा राहत की बात यह है कि, जो लोग ठीक (रिकवर्ड) होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं उनका आंकड़ा 3,41,54,879 है। वहीं कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 4,85,035 है। इस बीच कोरोना के नए Omicron वेरिएंट के देशभर से 5,488 मामले सामने आ चुके हैं। बता दें, इन आंकड़ों में भारत के अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में सामने आए एक्टिव मामले :

भारत में हर दिन मामलों में हजारों की कमी दर्ज की जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, 'पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख से भी अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एक दिन (पिछले 24 घंटों) में 2,47,417 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 380 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT