Madhya Pradesh Corona Update
Madhya Pradesh Corona Update  Social Media
कोरोना वायरस

Corona Update : प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थोड़ी कम- 24 घंटे के मिले इतने नए केस

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश कोरोना अपडेट : प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थोड़ी कम होने लगी है, कोरोना वायरस के ऑकड़े में आई गिरावट से लोगों की चिंता कुछ कम हुई है, बता दें, बीते दिनों प्रदेश में जो ऑकड़े सामने आ रहे थे वो काफी डरावने थे। लेकिन अब प्रदेश में कोरोना वायरस के ऑकड़े में गिरावट देखने को मिली है। 24 घंटे में मध्यप्रदेश में कोरोना के 9532 नए पॉजिटिव मिले हैं, हालांकि राहत की बात यह है कि 10000 से अधिक लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं।

मध्यप्रदेश में मिले कोरोना के 9532 नए मरीज

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 9532 नए केस आए हैं जबकि 10547 लोग ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में वर्तमान में पॉजिटिविटी रेट 11.95 फीसद है जबकि रिकवरी रेट बढ़ कर 90.50 पहुंच गया है। वहीं वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केसों की संख्या 71203 है।

भोपाल-इंदौर में मिले इतने मरीज :

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे में 2049 मामले की पुष्टि हुई है, भोपाल में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 14 हजार के ऊपर पहुंच गया है। राजधानी भोपाल में सक्रिय मरीजों की संख्या 14098 है। वही इंदौर शहर में 2298 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि 3005 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं। इसके साथ ही साथ इंदौर में 19149 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

MP में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए तमाम प्रयास कर रही है सरकार

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सरकार तमाम प्रयास कर रही है, कोरोना पर सीएम शिवराज लगातार समीक्षा बैठक ले रहे हैं, सीएम ने कहा है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें शारीरिक दूरी का पालन करें और सचेत रहे। वहीं, सीएम ने प्रदेश के युवाओं से जल्द से जल्द खुद को वैक्सीनेशन का कार्य पूरा करने की अपील की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT