पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 343 नए मामले सामने आए
पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 343 नए मामले सामने आए Social Media
कोरोना वायरस

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 343 नए मामले सामने आए

Priyanka Sahu

Corona Update: देशभर में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण अभी तक अपने संक्रमण को समेट नही पाया है, हालांकि, अब संक्रमण की चाल धीमी हो चली है और रोजाना मिल रहे कारोना के नए मामलों की संख्‍या भी बहुत कम है।पहले के मुकाबले में अब इस घातक वायरस के संक्रमण पर काबू पाया जा रहा है। तो आइये देखते है, कोरोना मामलों की आज की ताजा रिपोर्ट में कोरोना से संक्रमितों के कितने नए मामले मिले है और कितने लोगों की मृत्‍यु हुई है व कितने लोग कोरोना से ठीक हुए है।

पिछले 24 घंटे के नए मामलों पर एक नजर:

कोरोना वायरस के नए मामलों की ताजा रिपोर्ट हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की और से साझा की जाती हैं। आज की रिपोर्ट में कोरोना वायरस के नए मामलों के आंकड़ाें में संक्रमितों की संख्‍या 300 के करीब दर्ज हुई है। हालांकि, अब कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्‍या पहले के मुकाबले बहुत कम हो गई है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 343 नए मामले सामने आए है और 47 मरीज ठीक हुए है। 4 व्‍यक्ति की कोरोना से मौत हुई है।

यह है देश के कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा :

  • कुल मामले : 4,46,71,562

  • कुल रिकवरी : 4,41,35,687

  • सक्रिय मामले : 5,263

  • कुल मृत्यु : 5,30,612

कोरोना वायरस वैक्सीनेशन का आंकड़ा :

बता दें कि, देशभर में कोरोना से बचने के लिए अभी तक राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत देशभर में कोरोना वैक्सीनशन और कोरोना टेस्टिंग का दौर भी लगातार जारी है। देशभर में वैक्‍सीनेशन का कुल आंकड़ा 2,19,90,84,428 हो गया है।

बता दें कि, देश भर में महामारी कोरोना वायरस की रोजाना आ रही ताजा रिपोर्ट में कोविड संक्रमण के नए मामलों में उतार चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है। हालांकि, जब कोरोना वायरस की लहर ने दस्‍तक दी थी, उसके बाद से इस वायरस की तीसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया था। फिलहाल वर्तमान समय में कोरोना पर काफी हद तक काबू में पाया जा चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT