MTH Hospital, Indore
MTH Hospital, Indore Social Media
कोरोना वायरस

कोविड-19 : महंगे इंजेक्शन तो दूर, रखने तक की व्यवस्था नहीं

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। कोविड-19 महामारी के इलाज को लेकर सरकारी तंत्र कितना गंभीर है, इस बात से समझा जा सकता है कि जिन अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों का इलाज हो रहा है, वहां रेमडेसिवीर जैसे महंगे इंजेक्शन रखने के लिए फ्रीज तक उपलब्ध नहीं है। इस कारण इन अस्पतालों में जिन मरीज के परिजन यह लाकर दे रहे हैं, उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं, जो कुछ दवा अस्पताल में उपलब्ध हैं, जिन्हें कम तापमान में रखना होता है, उसे रखने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते यहां कार्यरत डॉक्टर्स और स्टाफ परेशान हो रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए एमवायएच में कार्यरत परपीड़ा हर समिति द्वारा डिमांड पर एक फ्रीज तुरंत उपलब्ध कराया, तीन माह पूर्व भी फ्रीज उपलब्ध कराया था।

संस्था के अध्यक्ष राधेश्याम साबू ने बताया कि सरकारी सीमा और व्यवस्थाओं की मजबूरियां कुछ भी हो उसका असर गरीब मरीजों के इलाज की गुणवत्ता पर न पड़े। हमारा यही उद्देश्य है। कोविड-19 एवं अन्य बीमारियों के लिए कोल्ड स्टोरेज वाले महंगे इंजेक्शन जहां गरीब अपने मरीज के लिए अपनी गाढ़ी कमाई से लाता है, साथ ही सरकारी कोटे से जो महंगे इंजेक्शन आते हैं उनके रखरखाव की व्यवस्था में व्यवधान आ रहा था। 3 माह पूर्व 2 व मंगलवार हमने तुरंत एक फ्रीज उनकी आवश्यकताओं की मांग के अनुरूप एमटीएच अस्पताल को जन सहयोग लेकर भेंट किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT