मथुरा में दक्षिण अफ्रीका का कोविड स्ट्रेन मिला
मथुरा में दक्षिण अफ्रीका का कोविड स्ट्रेन मिला Social Media
कोरोना वायरस

मथुरा में दक्षिण अफ्रीका का कोविड स्ट्रेन मिला

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के मथुरा में दक्षिण अफ्रीका का कोविड स्ट्रेन मिलने के बाद चौकन्ना हुये स्वास्थ्य विभाग ने इसके प्रसार को रोकने की व्यूह रचना तैयार कर ली है। रैपिड रिस्पान्स टीम के इंचार्ज डा भूदेव सिंह ने शुक्रवार को बताया कि मथुरा जिले के बरसाना थाना क्षेत्र के कमई गांव की एक महिला की जांच में यह स्ट्रेन पाया गया है। यह महिला इसी माह की शुरूवात में गोवर्धन परिक्रमा के लिए आई थी तथा एक धर्मशाला में भी ठहरी थी। जिस धर्मशाला में वह ठहरी थी उसके लोगों की भी जांच कराई जाएगी।

डा. सिंह ने बताया कि गोवर्धन परिक्रमा करने के बाद घर गई महिला की तबियत जब खराब होने लगी थी तो उसका नमूना लिया गया था। दीनदयाल उपाध्याय वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी की कोविड-19 प्रयोगशाला में इसकी जांच हुई थी और संदेह होने पर नमूने को लखनऊ 'जीनोम सीक्वेंसिंग' जांच के लिए पांच मार्च को भेज दिया गया था। उसकी रिपोर्ट अब आई है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका का कोविड स्ट्रेन पाया गया है।

उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि कोविड-19 की दोनो डोज लगने के बाद छाता सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दो हेल्थ केयर वर्कर 59 वर्षीय जुगन सिंह एवं 41 वर्षीय मुकेश कोरानावायरस संक्रमित पाये गए हैं। दोनो को होम क्वारन्टाइन कर दिया गया है। इसके अलावा शुक्रवार को 19 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है जिनमें सात महिलाएं शामिल हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT