MP में कोरोना की रफ्तार थमी पर मौतों का सिलसिला जारी
MP में कोरोना की रफ्तार थमी पर मौतों का सिलसिला जारी Social Media
कोरोना वायरस

MP में कोरोना की रफ्तार थमी पर मौतों का सिलसिला जारी- 24 घंटे में हुई इतनी मौतें

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश कोरोना अपडेट : प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है। बता दें, बीते दिनों प्रदेश में जो ऑकड़े सामने आ रहे थे वो काफी डरावने थे वहीं, अब मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के ऑकड़े में गिरावट देखने को मिली है, लेकिन मौतों का ग्राफ अभी भी डरा रहा है। प्रदेश में 24 घंटे में 2 मौतें रिपोर्ट हुई हैं।

24 घंटे में 5 लोगों की मौत दर्ज :

मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का पीक गुजर चुका है, कोरोना के केस भी कम हो गए हैं, लेकिन मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 3945 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं वहीं, प्रदेश में 24 घंटे में 2 और मौतें रिपोर्ट हुई हैं।

तीसरी लहर में प्रदेश के 18 जिलों में मौतें हुई :

बताते चलें कि तीसरी लहर में प्रदेश के 18 जिलों में मौतें हुई हैं। सबसे ज्यादा 48 मौत इंदौर में हुईं। वही राजधानी भोपाल दूसरे नंबर पर रहा। यहां पहली मौत 28 जनवरी को हुई थी और तब से अब तक 19 लोगों ने जान गई। प्रदेश में 23 दिन में 121 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

इन जिलों से मिले नए मरीज :

बता दें, 3945 नए कोरोना पॉजिटिव में से इंदौर में 391, भोपाल में 836, ग्वालियर में 126, जबलपुर में 210, ग्वालियर में 44, सिवनी में 105, विदिशा में 120, रायसेन 126, होशंगाबाद में 106 बाकी अन्य जिलों में मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 40551 हो गई है। वही राहत की बात ये है कि मध्यप्रदेश में 8130 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं। वर्तमान में संक्रमण दर 5.00% के आसपास और रिकवरी रेट 92.00% बना हुआ है।

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए तमाम प्रयास कर रही सरकार

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सरकार तमाम प्रयास कर रही है, जिसकी वजह से प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है, लेकिन कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT