ग्वालियर कोरोना बुलेटिन
ग्वालियर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Gwalior Corona Bulletin : 208 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में निकले 11 संक्रमित

Manish Sharma

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने कुल 208 संदिग्ध मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की, इसमें से 11 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस रिपोर्ट के बाद ग्वालियर जिले में एक्टिव केस की संख्या 50 के करीब पहुंच गई है। हेल्थ विभाग के मुताबिक वर्तमान में 47 मरीज कोविड हैं।

स्वास्थ्य विभाग अगर सेंपलिंग की संख्या में इजाफा कर दें तो हर एक दिन 50 से 60 मरीज कोरोना संक्रमित निकल सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग कभी 100 तो कभी 50 सेंपल की रिपोर्ट जारी कर रहा है। मंगलवार को जैसे ही 200 से अधिक सेंपल की जांच रिपोर्ट जारी की गई तो संदिग्ध मरीजों की संख्या 11 पर पहुंच गई, इसके साथ ही केवल 156 संदिग्ध मरीजों के सेंपल ही जांच के लिए गए हैं। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग कम स्टाफ का रोना रो रहा है। इसके साथ ही एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग का फोकस अब कोविड के वैक्सीनेशन पर नजर आ रहा है।

मरीज नहीं पहुंच रहे सेंपल देने :

इन दिनों मौसम में आए बदलाव की वजह से भी बहुत से लोग कोरोना संदिग्ध होने के बाद भी जांच के लिए सेंपल देने के लिए नहीं पहुंच रहे हैं लोग सोच रहे हैं कि उन्हें वायरल का प्रकोप है इस बात को शहर के कई डॉक्टर भी मान रहे हैं उनका कहना है कि बहुत से मरीज ऐसे आ रहे हैं जो कोविड संक्रमित हैं, लेकिन जांच कराने के लिए नहीं पहुंच रहे हैं।

कोरोना के संक्रमण पर एक नजर :

  • अभी तक लिए गए सेंपल : 1329378

  • अभी तक निकले संक्रमित मरीज : 65957

  • महामारी से ठीक हुए मरीज : 65172

  • इतने मरीजों की गई जान : 738

  • वर्तमान में एक्टिव केस : 47

  • जिले में सस्पेक्टेड मरीजों की संख्या : 86

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT