ग्वालियर कोरोना बुलेटिन
ग्वालियर कोरोना बुलेटिन Raj Express
कोरोना वायरस

ग्वालियर : कोरोना का बढ़ता संक्रमण, नियमों के प्रति बेपरवाह लोग

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। ग्वालियर जिले में कोरोना संक्रमण का प्रभाव अपनी चरम सीमा को पार कर रहा है। प्रतिदिन संक्रमण से ग्रसित हो रहे लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। चिकित्सकों अब संख्या बढ़ने की संभावना व्यक्त कर रहे हैं। चूंकि अब अनलॉक है तो पुलिस भी कई दिनों से शहर की सड़कों से नदारद है। लोग बेपरवाह हैं और कोरोना से बचने नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ये लोग विशेषकर युवा और बच्चे समेत महिलाएं न चेहरे पर मास्क, न ही सामाजिक दूरी का ख्याल रख रहे हैं। सामाजिक दूरी के प्रति अब भी बेपरवाह बने हैं अनेकों लोग। उसी का नतीजा है कि अब कोरोना संक्रमण एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। मंगलवार को 131 को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। वहीं चार लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है।

बेफिक्री का यह आलम भी तब है जब कोरोना संक्रमितों की नित नई तादाद सामने आती मिल रही है। शहर का ऐसा कौन सा बाजार नहीं हैं जहां सोशल डिस्टेंसिंग को धता बताते हुए लोगों का खासा जमावड़ा नजर आना मानों रोजमर्रा की बात हो गई है। बाजारों में खासकर सब्जी-फल की दुकानों पर लोग बिल्कुल बेपरवाही के अंदाज में खरीदारी करते मिलते रहे हैं। यहां एक-दूसरे से बिल्कुल सटे खड़े लोगों की उक्त भीड़ में शायद ही दो-चार लोग अपने चेहरे पर मास्क या फिर आधे-अधूरे ढंग में कपड़ा लगाए नजर आए। शेष अधिकांश लोगों को न मास्क का ख्याल दिखा, न ही सोशल डिस्टेंसिंग का।

कई बाजारों में तार-तार हो रहे नियम :

इसके अलावा शहर के प्रमुख बाजार की फल दुकानों से लेकर मेडिकल, पैथोलॉजी व चिकित्सक की क्लिनिकों तक पर भी कई मौकों पर ऐसे ही नजारे सामने आते मिले हैं जिनमें जरूरी दो गज की दूरी छोड़, दो ईंच का फासला भी ढूंढ़ पाना मुश्किल बना दिखा है। महाराज बाड़ा समेत अन्य बाजारों में लोग विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र से आए लोग पूरी तरह से कोरोना महामारी से अंजान हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT