ग्वालियर कोरोना बुलेटिन
ग्वालियर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Gwalior : 3956 सैंपलों की जांच, 640 आए पॉजीटिव, एक की मौत, 591 हुए ठीक

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को 3956 मरीजों के सैंपलों की जांच हुई जिसमें 640 पॉजीटिव आए हैं। इसमें एक मरीज की मौत भी हुई है। इन्हें मिलाकर ग्वालियर जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 4224 हो गई है। अच्छी बात है कि बुधवार को 591 मरीज ठीक भी हुए हैं। डॉक्टरों के अनुसार कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हालांकि जब तक बाजारों में भीड़ कम नहीं होगी और लोग मास्क एवं सेनेटाईजर का नियमित उपयोग नहीं करेंगे तब तक कोरोना संक्रमण कम होना संभव नहीं है।

कड़ाके की सर्दी में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बाजारों में उमड़ रही भीड़ एवं लापरवाही बरत रहे लोगों के कारण संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। प्रतिदिन 500 से अधिक मरीज पॉजीटिव आ रहे हैं। वर्तमान में अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बहुत कम है और मरीजों को सांस लेने में दिक्कत भी नहीं हो रही। लेकिन इसी तरह अगर संक्रमण बढ़ता रहा तो हालात गंभीर होने का खतरा बना रहेगा। बुधवार को ग्वालियर जिले में 3956 मरीजों के सैंपलों की जांच हुई जिसमें 640 मरीज पॉजीटिव आए हैं। इसमें एक मरीज की मौत भी हुई है। लगातार पॉजीटिव आ रहे मरीजों की संख्या बिना सख्ती के कम होना संभव नहीं है। जब तक प्रशासन एवं पुलिस भीड़ भरे बाजारों में सख्ती नहीं करेगी और लोगों को नियमों का उल्लंघन करने पर सजा नहीं दी जायगी तब तक हालातों में बदलाव होना संभव नहीं है।

80 साल के बुजुर्ग थे अस्थमा पीड़ित, हुई मौत :

कोरोना पॉजीटिव जिस मरीज की मौत बुधवार को दर्ज की गई है वह दीनदयाल नगर के निवासी थी। उनकी उम्र 80 साल थी और वह अस्थमा एवं हायपर टेंशन के मरीज थे। 18 जनवरी को परिजनों ने इन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई। 19 जनवरी को इन्होंने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों बुजुर्ग एवं छोटे बच्चों को कोरोना से बचाव रखने की सलाह दे रहे हैं।

इन इलाकों में मिले पॉजीटिव मरीज :

उटीला, सौंसा फैक्ट्री, भितरवार, भितरवार कोर्ट, शब्द प्रताप आश्रम, करोली माता मंदिर, समाधिया कॉलोनी, सीपी कॉलोनी, डीडी नगर, गिरवाई, बजाज खाना, पाठक कॉलोनी, मेहरा कॉलोनी, भीम नगर, बड़ा गांव, सुसेरा, लोहामण्डी, सीपी कॉलोनी, आदित्यपुरम, थाटीपुर, गेरू बाला बंगला, शिंदे की छावनी, रामबाग कॉलोनी, लक्कडख़ाना पुल, सिंकदर कम्पू, मामा का बाजार, जाटव मौहल्ला, आर्य नगर, कुंदन नगर, मोहिते गार्डन के पीछे, आनंद नगर, बिरला नगर, गुढ़ा गुडी का नाका,गायत्री विहार, एमएलबी कॉलोनी, पड़ाव डबरा ठाकुर बाबा रोड़, बिरला नर्सिंग कॉलेज, जगदम्बा कॉलोनी, शिव कॉलोनी, सिविल कोर्ट सहित अन्य स्थान।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT