3784 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में 654 निकले संक्रमित
3784 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में 654 निकले संक्रमित सांकेतिक चित्र
कोरोना वायरस

Gwalior Corona Bulletin : 3784 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में 654 निकले संक्रमित

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। 3784 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में 654 मरीजों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। वहीं एक मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। इसमें राहत की बात यह है कि 463 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इससे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। एक्टिव केस मरीजों की संख्या 4176 पर पहुंच गई है। लेकिन लापरवाही अभी भी जारी है। लोग न मास्क लगा रहे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे।

कोरोना के प्रकोप के बाद अब सेंपल देने वालों की संख्या में भी अब कमी आने लगी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जहां 3784 संदिग्ध मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की गई वहीं दूसरी ओर 3889 संदिग्ध मरीजों से जांच के लिए सेंपल दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की इस रिपोर्ट के बाद अभी तक के संक्रमित मरीजों की संख्या 59228 पर पहुंच गई हैं इसके साथ ही ठीक होकर जाने वालों का आंकड़ा 54319 हो गया था तो स्वास्थ्य विभाग की मुताबिक अभी तक इस महामारी से 733 मरीजों की जान भी जा चुकी है। अब देखना यह है कि तीसरी लहर में कितने नए रिकार्ड बनते हैं।

जीआरएमसी डीन ने किया निरीक्षण :

कोविड की तीसरी लहर में बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए जीआरएमसी डीन डॉ. समीर गुप्ता ने मंगलवार को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और एक हजार बिस्तर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के आईसीयू में भर्ती मरीजों का हाल जाना एवं चिकित्सकों एवं स्टाफ के लिए आरक्षित वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान अधिष्ठाता ने सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के सभी वार्डो की व्यवस्थाएं और कोविड मरीजों के लिए चाक चौबंद रखने के लिए निर्देशित किया एवं सफाई और सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश दिए । निरीक्षण के दौरान डॉ. अनुभव गर्ग, जयारोग्य अस्पताल के सहायक अधीक्षक डा. जितेंद्र नरवरिया, सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के अधीक्षक डॉ.गिरिजा शंकर गुप्ता उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT