ग्वालियर कोरोना बुलेटिन
ग्वालियर कोरोना बुलेटिन Raj Express
कोरोना वायरस

ग्वालियर कोरोना बुलेटिन : बेकाबू हुआ कोरोना, रविवार को 146 मरीज निकले

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कोरोना को नियंत्रित करने के जिला प्रशासन के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण कम होने की बजाय निरन्तर बढ़ता जा रहा है। अब तक हर रोज सौ सवा सौ मरीज निकल रहे थे, लेकिन रविवार को इसमें जर्बदस्त इजाफा हुआ और मरीजों की संख्या 146 पहुंच गई। उधर महाराष्ट्र से ट्रेन में सवार होकर 5 मरीज ग्वालियर आए। बढ़ती मरीजों की संख्या के बाद प्रशासन ने और अधिक सख्ती के संकेत दिए हैं।

रविवार को जांच के लिए 1392 सेैंपल भेजे गए थे। अभी तक कुल शहर में 3 लाख 56 हजार 317 सेंपल भेजे जा चुके हैं। शहर में अभी 901 एक्टिव केस हैं, यानि शहर में संक्रमित मरीजों की आंकड़ा एक हजार छूने जा रहा है, लेकिन लोगों में इस खतरनाक बीमारी के प्रति गंभीरता नजर नहीं आ रही है।

प्रशासन ने कोरोना को रोकने के लिए जो इंतजाम किए हैं, वे नाकाफी साबित हो रहे हैं। शहर में मरीजों की संख्या निरन्तर बढ़ती जा रही है, जिससे आगे की स्थिति भयाभय नजर आ रही है। शहर के लोग भी कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। जैसे ही बाजार खुलते हैं वहां भीड़ उमड़ पड़ती है।

लक्ष्मीगंज मंडी में भारी भीड़ :

लक्ष्मीगंज सब्जीमंडी में भारी भीड़ उमड़ रही है। अनूप मिश्रा के आगे यहां प्रशासन झुक गया, जिसकी वजह से नई मंडी में सब्जीमंडी शिफ्ट नहीं हो पाई। नतीजन यहां भीड़ अनियंत्रित नजर आ रही है। शासन द्वारा दुकानों पर जो गोले खींचने की मुहिम शुरू की गई थी, वो भी अब ठप सी नजर आ रही है, जिससे जहां देखो वहीं भीड़ नजर आ रही है।

अभी भी बिना मास्क के नजर आ रहे लोग :

शहर में मरीजों की संख्या बढऩे के बावजूद लोग कोरोना संक्रमण के प्रति कतई गंभीर नहीं हैं। सड़क पर चलने वाले 100 लोगों में से 50 लोग अभी भी बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। कई संस्थाएं मास्क बांटकर जागरुक कर रही हैं लेकिन मुफ्त में मिलने वाले डिस्पोजल मास्क एक बार लगाकर फेंक देते हैं। बेहतर है यदि नॉन डिस्पोजल मास्क का वितरण हो तो लोग उसका लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT