कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी
कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी सांकेतिक चित्र
कोरोना वायरस

Gwalior : कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी, लम्बे समय तक मिलते रहेंगे संक्रमित मरीज

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। जिले में एक महीने में कोरोना वायरस की तीसरी रफ्तार थमने लगी है। मंगलवार को कुल 10 मरीज संक्रमित निकले हैं, जो कि रिपोर्ट आने के बाद घर में ही इलाज ले रहे हैं। सरकारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार 49 दिन बाद कोरोना के एक्टिव केस की संख्या जिले में सिर्फ 49 बची है। इनमें से सिर्फ एक ही मरीज जेएएच के सुपर स्पेशियलिटी में भर्ती है। चिकित्सक बता रहे हैं कि जल्द ही एक्टिव केस की संख्या शून्य होगी।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को 3363 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। इसमें 10 मरीज संक्रमित निकले हैं। जबकि 9 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इससे प्रतित होने लगा है कि कोरोना की तीसरी लहर कमजोर हो चुकी है और अब समाप्ति की तरफ है। हालांकि विशेषज्ञों के अनुसार कम संख्या में लंबे समय तक संक्रमित मरीज मिलते रहेंगे। राहत की बात यह रही कि इस बार वायरस मरीज को गंभीर अवस्था तक नहीं पहुंच सका है।

मोबाइल भी बंद :

जिले में कोरोना के कम मामले निकलने के बाद सार्ट सिटी ऑफिस में स्थापित हैल्पडेस्क भी कमजोर पड़ गई है। यहां डॉटरों से वाट्सअप पर परामर्श नंबर और कोरोना किट के लिए संपर्क नंबर भी बंद हो गए हैं। आज मंगलवार को दोपहर 2:30 बजे एक मरीज ने सर्दी-खांसी के परामर्श के लिए 7089003193 पर कॉल किया तो वह स्विच ऑफ निकला।

इस तरह बढ़ी संख्या :

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की शुरूआत में दिसंबर के पहले सप्ताह में केस निकलना शुरू हुए थे। तब पहला मरीज सामने आया था। इसके बाद से लगातार रोगियों की संख्या बढ़ती रही। जनवरी में जब तीसरी लहर पीक पर पहुंची तो रोगियों की संख्या सैंकड़ा पार कर गई। फिर लगातार मरीज घटते रहे। अब हालात सामान्य होने लगे हैं।

आज से नाईट कर्फ्यू भी खत्म :

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। पॉजि़टिविटी रेट 1 प्रतिशत से भी कम हो चुकी है। उक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आज मध्यरात्रि से कोविड के प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं। मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। होली, रंगपंचमी और अन्य आगामी त्योहारों में लापरवाही न बरतें, समस्त सावधानियों का पालन करें। यह अपील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT