राज्य में 24 घंटे में मिले नौ हजार से ज्यादा नए मरीज
राज्य में 24 घंटे में मिले नौ हजार से ज्यादा नए मरीज Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

राज्य में कोरोना की बढ़ती रफ्तार- 24 घंटे में मिले नौ हजार से ज्यादा नए मरीज

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश कोरोना अपडेट : राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार लगातार बेकाबू होती दिख रही है, जिससे हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नौ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

24 घंटे में 9385 नए पॉजिटिव :

एमपी में टीकाकरण के बीच हर दिन नए मामलों में तेजी देखी जा रही है। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 9385 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 49,751 पहुंच गई है। जल्द ही ये आंकड़ा 50 हजार के पार पहुंच जाएगा। वहीं प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 11.72% पाई गई है।

इंदौर में 3 हजार से ज्यादा मिले नए मरीज :

MP में कोविड-19 के नए मामलों में तेजी से उछाल आ रहा है। वहीं, मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान एक बार फिर से इंदौर हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। यहां 24 घंटे में 3000 से अधिक नए मामलों की पुष्टि हुई है।

इंदौर में 3 हजार 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव :

इंदौर में 3 हजार 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, बुलेटिन के मुताबिक 12 हजार 577 सेंपल की जांच की गई थी। इसमें 9 हजार 350 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 622 लोग कोरोना संक्रमण मुक्त भी हुए हैं। पूरे कोरोना काल में अब तक 1 लाख 74 हजार 171 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 1400 लोगों की मौत हो चुकी है।

भोपाल में भी 1710 मरीज सामने आए :

इंदौर के बाद भोपाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, भोपाल में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान संक्रमण का दायरा तेजी से फैल रहा है। भोपाल में कोरोना के 1710 नए मरीज सामने आए हैं। आपको बताते चले कि इंदौर और भोपाल के हालात सबसे ज्यादा खराब होने के साथ ही 16 ऐसे जिले हैं, जहां 100 या उससे ज्यादा केस 24 घंटे में आए हैं।

सीएम लगातार प्रदेश की जनता से कर रहे हैं यह अपील :

वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेशवासियों से लगातार कोरोना गाइडलाइन का पालन करने सहित शारीरिक दूरी, मास्क और सेकंड डोज लगाने की अपील की जा रही है। इसके अलावा सीएम शिवराज युवाओं से भी वैक्सीन लेने की अपील कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT