कोरोना के डरावने रिकॉर्ड-अब 24 घंटे में आए नए केस ने किया हैरान
कोरोना के डरावने रिकॉर्ड-अब 24 घंटे में आए नए केस ने किया हैरान Syed Dabeer-RE
कोरोना वायरस

भारत: कोरोना के डरावने रिकॉर्ड-अब 24 घंटे में आए नए केस ने किया हैरान

Author : Priyanka Sahu

भारत। दुनियाभर में कोरोना वायरस की महामारी का कहर बरकरार है और अब भारत में इस घातक वायरस ने विकराल रूप धारण कर लिया है, जिससे रोजना कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ रही है। कोरोना की बढ़ती तेज रफ्तार ने हर किसी को सहमा कर रख दिया है, क्‍योंकि हर दिन ही डरावने रिकॉर्ड बन रहे हैं। अब हाल ही में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के नए मामलों ने हैरान कर दिया है। देश में कोरोना से संक्रमण कितने न्‍यू केस आए उसकी स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी हैं।

24 घंटे में सामने आए हजारों मामले:

स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 19,906 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 410 संक्रमितों की इस कोरोना वायरस की जान निगल ली है। अब देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 5,28,859 पहुंच गई है एवं अब तक 16095 संक्रमितों की मौत हो चुकी है, इस दौरान राहत की बात ये भी है कि, स्वस्थ हो रहे मरीजों की तादाद में भी बढ़ोतरी हो रही है, अब तक 309713 संक्रमित का इजाल होने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

बीएसएफ के 33 जवान हुए पॉजिटिव :

बताया गया है कि, पिछले 24 घंटे में बीएसएफ के 33 जवान कोरोना के शिकार हुए है और उनकी रिर्पोट पॉजिटिव आई हैं। इसी के चलते अब बीएसएफ के कोरोना संक्रमित जवानों की संख्‍या 900 के पार होकर 944 पर पहुंच गई है, जबकि कोरोना संक्रमण के कारण 5 जवानों की मौत, जबकि 637 जवान स्वस्थ हो चुके हैं एवं एक्टिव केस की तादाद 302 है।

देश में लाखों से अधिक टेस्ट :

इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक, 27 जून तक देश में 82,27,802 सैंपल की जांच की जा चुकी है, जबकि एक दिन यानी 27 जून को ही 231095 सैंपल टेस्ट किए गए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT