Coronavirus Update: कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी- आज का आंकड़ा 30 हजार से कम
Coronavirus Update: कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी- आज का आंकड़ा 30 हजार से कम Kavita Singh Rathore -RE
कोरोना वायरस

Coronavirus Update: कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी- आज का आंकड़ा 30 हजार से कम

Author : Priyanka Sahu

Coronavirus Update: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव से आमजनता को कुछ राहत मिलते ही अब कोरोना नियमों का पहले जैसे सख्‍ती से पालन नहीं हो रहा है। ऐसा इसलिए कहा, क्‍योंकि इन दिनों मार्केट का हाल ऐसा है, जैसे देश में कोई महामारी हो ही नहीं, न ही कोई मास्क लगा रहा और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा है। जबकि, अभी देश में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण खत्‍म नहीं हुआ है, फिर भी लोग लापरवाही कर रहे हैं।

पिछले 24 घंटे के कोरोना के नए केस :

भारत में महामारी कोरोना वायरस से आज कितने नए लोग संक्रमित हुए और कितने ठीक हुए व कोरोना वायरस ने कितने लोगों की जान निगली, इसका अपडेट देखते हैं। कोरोना के नए मामलों की रिपोर्ट केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से हर दिन सामने आती है। स्वास्थ्य मंत्रालय की आज सुबह जारी हुई रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में मिले नए मामलों के आंकड़ाें 31 हजार के पार निकला है। भारत में कोविड-19 के 29,616 नए मामले आए हैं और 290 लोगों की कोरोना से मौत हुई एवं 28,046 नए लोग डिस्चार्ज हुए हैं।

यह है भारत में कोरोना मामलों का अब तक का कुल आंकड़ा :

  • देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा : 3,36,24,419

  • देश में कोरोना के सक्रिय मामले : 3,01,442

  • देश में कोरोना के कुल रिकवरी केस : 3,28,76,319

  • देश में कोरोना से कुल मौतें के मामले : 4,46,658

कोरोना सैंपल टेस्ट और वैक्सीनेशन के आंकड़े :

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 15,92,421 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 56,16,61,383 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। इसके अलावा देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान जारी है और वैक्सीनेशन में भारत बाहुबली बनता जा रहा है। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 84.89 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT