भारत में कोरोना स्थिति भयावह-सामने आए कोविड-19 संक्रमण के न्‍यू केस
भारत में कोरोना स्थिति भयावह-सामने आए कोविड-19 संक्रमण के न्‍यू केस  Social Media
कोरोना वायरस

भारत में कोरोना स्थिति भयावह-सामने आए कोविड-19 संक्रमण के न्‍यू केस

Author : Priyanka Sahu

भारत। दुनियाभर में कोरोना वायरस की महामारी का कहर नहीं थम रहा है और भारत में इस घातक वायरस ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है, जिससे रोजना कोरोना मरीजों की तादाद में इजाफा हो रहा है। कोरोना की इस बढ़ती तेज रफ्तार ने हर किसी को सहमा कर रख दिया है, क्‍योंकि हर दिन ही डरावने रिकॉर्ड बन रहे हैं। अब पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के न्‍यू केस के आंकड़े सामने आए हैं।

पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए केस :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 19,148 नए केस सामने आए हैं, वहीं एक दिन में 434 की मौत दर्ज हुई है। अब देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद गुरुवार सुबह यानी 2 जुलाई, 2020 तक 6,04641 पहुंच गई है, हालांकि ऐसा नहीं है की सिर्फ कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ ही रही है, बल्कि अगर रिकवर हुए मरीजों की बात करें तो देश में अबतक कुल 3,59,860 लोग इस खतरनाक बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं।

इसके अलावा देश में महामारी कोविड-19 के कारण कितने लोगों की जान गई, अगर इसके आंकड़े देखे तो अब तक भारत में कुल मौतों का आंकड़ा 17,834 पर पहुंच गया है, इस हिसाब से रिकवरी रेट 59.51% है और नए मामलों में पॉजिटिविटी रेट 8.34% है।

महामारी फैलने के बाद देश में टेस्टिंग का दौर भी जारी :

देश में कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से टेस्टिंग का दौर भी जारी है और 1 जुलाई तक देश में कुल 90,56,173 सैंपल की टेस्टिंग हुई हैं, वहीं, अकेले एक दिन यानि 1 जुलाई को 2,29,588 सैंपलों की जांच की गई है।

देश में इन 5 राज्यों में संक्रमण के नए मामले :

पिछले 24 घंटों में देश में पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोविड-19 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, वहीं मौतें दर्ज की गई हैं। ये है इन देशों-

  1. महाराष्ट्र

  2. तमिलनाडु

  3. दिल्ली

  4. कर्नाटक

  5. तेलंगाना

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT