Covid Cases Update: बीते दिन 6 हजार के करीब दर्ज हुए नए केस
Covid Cases Update: बीते दिन 6 हजार के करीब दर्ज हुए नए केस  Social Media
कोरोना वायरस

Covid Cases Update: बीते दिन 6 हजार के करीब दर्ज हुए नए केस-162 लोग मृत

Priyanka Sahu

Covid Cases Update: देश में आतंक फैलाने वाले कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है, इसी बीच दक्षिण अफ्रीका से मिले कोरोना के नए 'Omicron' वेरिएंट का संक्रमण सभी देशों की टेंशन बढ़ा रहा है, ओमिक्रॉन वेरिएंट के अब भारत में लगातार ही मामले सामने आ रहे हैं। तो वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बड़े स्‍तर पर राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान जारी है। सभी लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन लग रही हैं।

पिछले 24 घंटे के कोरोना के नए केस :

तो वहीं, देश में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोजाना ही नए मामलों की पुष्टि हाे रही है। कोरोना वायरस के नए मामलों की रिपोर्ट हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से साझा की जाती है। इसी के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी हुई ताजा रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में मिले नए मामलों का आंकड़ा 6 हजार के करीब दर्ज हुआ है।

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 6,987 नए मामले सामने आए हैं एवं 7,091 लोग कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए और 162 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

भारत में कोरोना मामलों का अब तक का कुल आंकड़ा :

  • कोरोना वायरस संक्रमितों के कुल मामले : 3,47,86,802

  • कोरोना के कुल मौत के मामले : 4,79,682

  • कोरोना वायरस के सक्रिय मामले : 76,766

  • कोरोना वायरस के कुल रिकवरी केस : 3,42,30,354

कोरोना सैंपल टेस्ट और वैक्सीनेशन के आंकड़े :

तो वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए अभी तक सैंपल टेस्ट किए जाने का सिलसिला भी जारी है। इसके अलावा देश में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 1,41,37,72,425 टीके की खुराक दी जा चुकी हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 9,45,455 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 67,19,97,082 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT