भारत: ठंड में कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक- 24 घंटे के नए केस
भारत: ठंड में कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक- 24 घंटे के नए केस Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

भारत: ठंड में कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक- 24 घंटे के नए केस

Author : Priyanka Sahu

भारत। देश में महामारी कोरोना का संकट न जाने कब खत्‍म होगा, हालांकि अभी ठंड का मौसम है और इस दौरान सर्दी-जुकाम, खांसी होना आम बात है और परेशानी की बात तो ये है कि कोविड-19 संक्रमण के लक्षण भी लगभग ऐसे ही हैं। ऐसे में विशेष सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। देश में हर दिन ही कोरोना के नए मरीजों की पु‍ष्टि हो रही है, ऐसे में अब भारतवासी कोरोना की वैक्सीन का इंतजार है। तो वहीं, आज देश में पिछले 24 घंटों में कोराेना के कितने नए मामले सामने आए, यहां देखें पूरा अपडेट...

24 घंटों में COVID-19 के नए मामले :

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा आज रविवार की सुबह जारी हुए ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 30 हजार से भी अधिक नए मामले सामने आए हैं यानी एक दिन (पिछले 24 घंटों) में 30 हजार 545 नए लोग पॉजिटिव मिले हैं और एक दिन में 391 कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। इसी बीच ठीक होने वालों का आंकड़ा 33 हजार 136 रहा। हालांकि, एक राहत की बात यह भी है कि, सक्रिय मामलों की संख्या में भी लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

भारत में कोरोना का आंकड़ा :

भारत के अलग-अलग राज्यों से कोरोना के नए मामलें सामने आने के बाद अब देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 98 लाख के पार हाे गई हैै। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 98 लाख 57 हजार 029 पर पहुंच गया है, इनमें से एक्टिव मामले 3 लाख 56 हजार 546 है। इसके अलावा जो लोग ठीक (रिकवर्ड) होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं उनका आंकड़ा 93 लाख 57 हजार 564 है। वहीं, देश में कोरोना वायरस की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले यानी मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 43 हजार 019 हाे गया है।

कोरोना वायरस सैंपल टेस्‍ट की संख्‍या :

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, ''कल (12 दिसंबर) तक कोरोना वायरस के लिए कुल 15,37,11,833 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 10,14,434 सैंपल कल टेस्ट किए गए है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT