भारत: जानें क्या है आज कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड तोड़ नये आंकड़े
भारत: जानें क्या है आज कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड तोड़ नये आंकड़े Social Media
कोरोना वायरस

भारत: जानें क्या है आज कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड तोड़ नये आंकड़े

Author : Priyanka Sahu

भारत। देश में खतरनाक चीनी कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है, हालात बेकाबू होते नज़र आ रहे हैं और स्थिति गंभीर होती जा रही है और भारत में कोरोना का ग्राफ लगातार तीव्र गति से बढ़ता जा रहा है, रोजाना ही कोरोना महामारी संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं।

देश में अब तक के कुल मामले :

महामारी कोरोना के आज (10 अगस्त) सुबह लगातार चौथे दिन 60 हजार से ज्यादा नए केस मिले है। अब भारत में 22 लाख के पार संक्रमितों की संख्या पहुंची। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज तड़के जारी हुए ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में इस वायरस की चपेट में सर्वाधिक 62,064 लोग आये और 1007 लोगों की मौत हो गई। अगर देश में कोरोना संक्रमण के अब तक के कुल मामलों पर नज़र डालें तो 2,214,137 हो गये हैं।

मृतकों की कुल संख्या :

इसके अलावा मृतकों की संख्या कुल मिलाकर 44,386 हो गई है। हालांकि, देश में जितनी तेजी से कोरोना वायरस के नए मरीज मिल रहे हैं, उसी हिसाब से मरीज ठीक भी हो रहे हैं। भारत में अब तक कोरोना से संक्रमित 15 लाख 35 हजार 744 मरीज इस वायरस से जंग जीत कर स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अलावा देश में अभी कोरोना के 6 लाख 34 हजार 945 एक्टिव केस हैं।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देशभर में रविवार को कोरोना के 4,77,023 सेंपल टेस्ट किए गए, इसी के साथ भारत में कोरोना के टेस्ट का आंकड़ा 2,45,83,558 पहुंच गया है।

बता दें कि, बीते दिन यानि 9 अगस्त को देश में कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 64,399 नए केस सामने आए थे एवं 861 मरीजों ने की कोरोना के कारण मौत हुई थी। कल तक देश में कोरोना संक्रमण के कुल 21,53,010 मामले थे। इसके अलावा मृतकों की संख्या कुल मिलाकर 43379 थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT