Covid - 19 Cases In India
Covid - 19 Cases In India Raj Express
कोरोना वायरस

Covid - 19 : न्यू ईयर 2024 से पहले कोरोना ने बढ़ाई चिंता, 841 नए मामले, तीन लोगों की मौत

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • नए साल से पहले भारत में 841 नए कोरोना केस।

  • देश में अब तक कुल 4309 कोरोना केस एक्टिव।

  • आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण से हुईं तीन मौतें।

नई दिल्ली। भारत में साल 2024 से पहले कोरोना के नए 841 मामले सामने आए हैं। अभी देश में कुल 4309 केस एक्टिव हैं। स्वास्थ मंत्रालय की ओर से जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे के भीतर केरल, कर्नाटक और बिहार में एक - एक मौतें हुई हैं। बता दें कि 227 दिनों में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में कोरोना शुरू होने के बाद से अब तक देश में 4.5 करोड़ मामले सामने आए हैं। वहीं 5.3 लाख लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 4. 4 करोड़ के पार है। देश का रिकवरी रेट 98.81 प्रतिशत है। भारत में अबतक कुल 220.67 करोड़ लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं।

कोविड को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जैसा कि हमने अनुमान लगाया था, दक्षिण भारत में Covid -19 मामलों में वृद्धि के साथ, उत्तर भारत में मामले सामने आना तय था। जारी रिपोर्ट के अनुसार, कल दिल्ली में 599 टेस्ट किए गए, जिनमें से 10 पॉजिटिव आए। यह वैरिएंट हल्का है, घबराहट वाली कोई बात नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT