Indore Corona Bulletin
Indore Corona Bulletin Syed Dabeer-RE
कोरोना वायरस

Indore Corona Bulletin : कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, निकले 166 पॉजिटिव

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। चुनाव थमने और रिजल्ट आने के बाद एक बार फिर कोराना के आंकड़े डराने लगे हैं। प्रतिदिन 100 के पार संक्रमित निकल रहे थे। एक-दो दिन में इनमें कमी आई थी, लेकिन बुधवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों ने रफ्तार पकड़ी है। बुधवार रात को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 166 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

कोरोना की चौथी लहर की चपेट में आने से बचने के लिए विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज लगवाएं। बूस्टर डोज लगाने वाले वर्तमान में जिन लोगों को कोराना का वैरिएंट संक्रमित कर रहा है, उसका असर नहीं होगा और होगा भी तो बहुत मामूली होगा। यही कारण है कि 21 जुलाई को बूस्टर डोज के महाअभियान के तहत 112 साइट्स पर 15 प्लस, 18 प्लस आयु के लोगों को नि:शुल्क वैक्सीन की तीसरी खुराक लगाई जाएगी।

780 सेंपल की हुई जांच :

बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को 780 सेंपल की टेस्ट रिपोर्ट जारी की गई है। इसमें से 166 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 599 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 9 सेंपल में की रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव रही। मरीजों की संख्या लगातार बढऩे से शहर में कोविड एक्टिव केस की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। वर्तमान में 736 एक्टिव केस हैं, जिनमें से ज्यादातर का घर में आइसोलेशन में रखकर ही इलाज किया जा रहा है। बुधवार को 65 संक्रमित कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए।

संक्रमित बढ़े तो बढ़ेगी सख्ती :

इंदौर में लगातार 100 के आसपास संक्रमित निकल रहे हैं। जितने सेंपल टेस्ट किए जा रहे हैं, उनमें से करीब 20 प्रतिशत पॉजिटिव निकल रहे हैं। इसके बाद भी शहर में मास्क और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करता कोई नजर नहीं आ रहा है। आने वाले दिनों में यदि ऐसे ही संक्रमितों की संख्या बढ़ती रही, तो सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने के नियम फिर से लागू किए जा सकते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि जिन लोगों की इम्यूनिटी कमजोर है और जिन लोगों ने बूस्टर डोज नहीं लगाया है और उन्हें कोई गंभीर बीमारी है, तो उन्हे वर्तमान में विशेष ध्यान रखना चाहिए। भीड़ वाले स्थानों पर न जाएं और सैनेटाइजर और मास्क का इस्तेमाल नियमित रूप से करें।

36 से अधिक स्थानों पर कोवैक्सन भी लगेगा :

बूस्टर डोज महाअभियान के तहत बुधवार को शहर में 112 साइट्स में से करीब 36 साइट्स में कोवैक्सीन का तीसरा डोज लगाया जाएगा और अन्य साइट्स पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाया जाएगा। शहर को वैक्सीनेशन के लिए तीन जोनों में बंटा हुआ है। हुकुमचंद, मल्हारगंज, नंदानगर, संयोगितागंज जोन इन तीनों जोन के अंदर ही वैक्सीनेशन की साइट्स हैं। गुरुवार को शहर के स्वास्थ्य विभाग के लगभग सभी अस्पतालों में वैक्सीनेशन होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT