इंदौर कोरोना बुलेटिन
इंदौर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Indore Corona Bulletin : कोरोना का विस्फोट जारी, 1343 निकले पॉजिटिव

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। शुक्रवार रात को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 10,211जांच में 1,343 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल संक्रमित की संख्या बढ़कर 163272 हो गई है। एक्टिव मरीज भी बढ़कर 7552 हो गए हैं।

सीएमएचओ डॉ. सैत्या के मुताबिक इंदौर में जिस तरह से तेजी से संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं, उसी तरह से संक्रमित व्यक्तियों से जुड़े क्षेत्रों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है। इस समय इंदौर में करीब एक हजार क्षेत्र ऐसे हैं, जहां पर कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों का निवास है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इन सभी क्षेत्रों और इन संक्रमित व्यक्तियों की मानिटरिंग की जा रही है और सभी को बेहतर इलाज मिले इसकी व्यवस्था की जा रही है।

गुरुवार को कोरोना की जांच में जो व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें 76 बच्चे हैं। इन सभी बच्चों की उम्र 14 वर्ष से कम है। यह सभी संक्रमित पाए गए हैं। इंदौर में हर दिन ही बड़ी संख्या में बच्चे भी संक्रमण का शिकार होकर सामने आ रहे हैं। अब तक जो मामले बच्चों के संक्रमण के सामने आए हैं, उसमें यह पाया गया है कि अधिकांश बच्चों को उनके परिवार के सदस्यों से ही संक्रमण मिल रहा है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के वर्तमान दौर में 17 परिवार और संक्रमण की चपेट में आए हुए पाए गए हैं। इन परिवारों के एक से अधिक सदस्य संक्रमण के शिकार रहें। इन परिवारों की संख्या में भी हर दिन ही इजाफा हो रहा है। परिवार में एक व्यक्ति संक्रमित होता है तो उससे वहां संक्रमण दूसरे व्यक्तियों तक पहुंच जाता है। लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT