इंदौर कोरोना बुलेटिन
इंदौर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

इंदौर कोरोना बुलेटिन : फिर 100 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की रफ्तार बढ़ना शुरू हो गई है। 20 के करीब आंकड़ा पहुंच गया था, लेकिन एक बार फिर संक्रमितों का आंकड़ा 100 के करीब पहुंच गया है। सोमवार सुबह जारी क्षेत्रवार सूची के मुताबिक 55 क्षेत्रों में 95 मरीज मिले हैं। वहीं दूसरी तरफ शहर में तेजी से सर्दी-खांसी और बुखार के मरीजों की भीड़ अस्पतालों में बढ़ रही है। इसी मौसम में गत वर्ष कोरोना फैला था। यह मौसम वायरस फैलाव के लिए अनुकूल माना जाता है।

क्षेत्रवार भी मरीजों की संख्या बढ़ी :

क्षेत्रवार सूची के मुताबिक सबसे ज्यादा 8 संक्रमित तेजाजी नगर में मिले हैं। इसी प्रकार मल्हारगंज, मनोरमागंज में 4-4, डीएवीवी कैंपस, गजराम नगर, इंदिरा नगर में 3-3 संक्रमित मिले हैं। इसी प्रकार स्कीम नं. 71, खातीवाला टैंक, संजना पार्क, वृंदावन कालोनी बाणगंगा, उषा नगर, श्रवण नगर, अलोक नगर, राजेंद्र नगर, शिव नगर राऊ, नगर निगम रोड, केसर बाग रोड, भोला गली महू, बायपास रोड में 2-2 कोविड पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 27 क्षेत्रों में 1-1 संक्रमित मिले हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व तक क्षेत्रवार संख्या में तेजी से कमी आई थी और इक्का-दुक्का मरीज ही मिल रहे थे।

सावधानी बरतने की जरूरत :

वर्तमान मौसम में हर वर्ष सर्दी-खांसी, बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती है। वर्तमान में भी अस्पतालों और निजी क्लीनिक्स में गले में दर्द के साथ सर्दी-खांसी के मरीजों में तेजी से वृद्धि हुई है। यही कारण है कि संदिग्धों की संख्या भी बढ़ी है। वहीं रविवार रात को जारी रिपोर्ट में 2 मरीजों की मौत की पुष्टि की है। कुल मौतों की संख्या 924 पर आंकड़ा गत एक माह से अधिक समय से अटका हुआ था, लेकिन अब इसमें भी वृद्धि हुई है। विशेषज्ञों का कहना है कि इस मौसम कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ सकती है, इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। थोड़ी सी लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाए। वर्तमान में स्थिति नियंत्रित है, यदि एक बार फिर आंकड़ा बड़ा तो फिर से मुश्किल बढ़ सकती है, इसलिए सभी एसएमएस यानि सोशल डिस्टेसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल सख्ती से करें।

2 हजार 232 फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगे टीके :

इंदौर जिले में कोविड वैक्सीनेशन का दूसरा चरण जारी है। दूसरे चरण में सोमवार को 2 हजार 232 फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीके लगाये गये। टीके लगाने का कार्य 55 केन्द्रों पर किया गया। टीकाकरण का प्रतिशत 28 रहा। 8 हजार 20 फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाये जाना थे। जिले में दूसरे चरण के तहत 17 फरवरी तक टीकाकरण किया जायेगा। इस अवधि में राजस्व, नगर निगम, पुलिस, पंचायतीराज आदि विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को टीकाकृत किया जाएगा। इंदौर जिले में कोविड से बचाव के लिये आयोजित प्रथम चरण में लगभग 27 हजार 909 हेल्थ केयर वर्कर्स को टीके लगाये गये थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT