इंदौर कोरोना बुलेटिन
इंदौर कोरोना बुलेटिन Raj Express
कोरोना वायरस

इंदौर कोरोना बुलेटिन : इंदौर में मिले 260 नए केस, 2 लोगों की मौत भी

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। मंगलवार रात को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 2467 टेस्ट में 260 लोगों लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 32290 हो गया है। वहीं 2 मौत के साथ मृतकों की संख्या 664 हो गई है। मंगलवार को विभिन्न अस्पतालों से 308 मरीज डिस्चार्ज हुए, अब तक 28134 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और 3492 इलाजरत हैं।

शहर में कोरोना की रफ्तार कम हो गई है। पॉजिटिव केस का आंकड़ा 500 से सीधे 200 के आसपास आ गया है। इसका एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि सेंपल्स की संख्या कम हो गई है। इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने फैसला लिया है कि वह सेंपल्स की संख्या बढ़ाएगा। अब फीवर क्लीनिक आने वाले लोगों के साथ ही उनके परिवार के अन्य सदस्यों के भी सेंपल लिए जाएंगे।

सुकलिया में फिर बढ़े केस :

मंगलवार सुबह जारी क्षेत्रवार सूची के मुताबिक मात्र एक नए क्षेत्र जीएसआईटीएस कैंपस में कोरोना संक्रमण पहुंचा है। यहां एका पॉजिटिव मिला है। पुराने क्षेत्रों में एक बार फिर सुकलिया क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों में 11 केस मिले हैं। वहीं विजय नगर और रेडियो कालोनी में भी 10-10 केस मिले हैं। सुदामा नगर में 7, वैकुंठदाम में 6, स्कीम नं. 71, अनूप नगर में 5-5 पॉजिटिव केस मिले हैं। खातीवाला टैंक, लोकमान्य नगर, स्कीम नं. 78 में 4-4 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसी प्रकार छावनी, गुमाश्ता नगर, राजमहल कालोनी, नंदानगर, लुनियापुरा महू, शालीमार टाउनशीप, पीस पाइंट कालोनी, स्कीम नं. 97 में 3-3 संक्रमित मिले हैं। अन्य क्षेत्रों में इक्का-दुक्का केस मिले हैं। इस प्रकार कुल 157 क्षेत्रों में 261 केस मिले हैं।

नवंबर में फिर सीरो सर्वे की तैयारी :

अगस्त माह में इंदौर में सीरो सर्वे किया गया था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि शहर में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो चुके होंगे, लेकिन जो नतीजे आए थे, इसके विपरीत थे। नतीजों के मुताबिक केवल 7.5 प्रतिशत लोग ही संक्रमित मिले थे। मिली जानकारी के मुताबिक अब एक बार फिर शहर में सीरो सर्वे की तैयारी चल रही है। फिलहाल शुरुआती दौर में यह तैयारी है। नवंबर माह में एक बार शहर के सभी 85 वार्ड में एक बार फिर सर्वे हो सकता है। इस बार सीरो सर्वे के लिए ऐसी प्लानिंग की जा रही है, ताकि सर्वे के सटीक परिणाम आ सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT