इंदौर कोरोना बुलेटिन
इंदौर कोरोना बुलेटिन Raj Express
कोरोना वायरस

इंदौर कोरोना बुलेटिन : इंदौर में फिर 351 पॉजिटिव, 7 लोगों की मौत भी

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। शहर में कोरोना संक्रमण की गति तेज हो गई है। शनिवार रात को आई रिपोर्ट में 3135 टेस्ट में 351 पॉजिटिव मिले हैं। कुल पॉजिटिव की संख्या 16782 हो गई है। वहीं 7 लोगों की मौत के साथ कुल मौतों का आंकड़ा 458 हो गया है। शनिवार को 109 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए, अब तक 11313 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और 5011 मरीज वर्तमान में इलाजरत हैं।

कोविड-19 के कारण मौतों की बढ़ती संख्या से चिंतित, महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज ने कोविड-10 पॉजिटिव मृतकों के परिवार के सदस्यों को उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए फोन करना शुरू किया है। डीन डॉ. ज्योति बिंदल ने कोविड से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के हाल जानने और अस्पताल में आने के पहले कहां और कैसे इलाज किया, इसकी जानकारी निकालने के लिए टीम का गठन किया है, जिसने अपना काम शुरू कर दिया है।

अस्पताल में देरी से पहुंचने का कारण भी जान रहे हैं :

डॉ. बिंदल ने बताया कि हम कोविड-19 की वजह से मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों को परिवार में फैले संक्रमण का कारण जानने के लिए उन्हें कॉल कर रहे हैं। परिवार के अन्य सदस्यों की स्वास्थ्य स्थिति लेने के साथ, हम परिवार में अन्य सदस्यों के बेहतर स्वास्थ्य के बारे में भी सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस पहल ने उन्हें मृत्यु दर को कम करने और बीमारी के शुरुआती निदान में मदद की है, क्योंकि टीम लक्षणों के होने पर परिवार को दवा का सुझाव देती है और उनका परीक्षण करने के लिए मार्गदर्शन करती है। रोगी को देरी से अस्पताल पहुंचने में देरी का कारण जानने में भी मदद मिलती है। अब तक इंदौर में कोविड-19 से 458 लोगों की मौत हो चुकी है। टीम द्वारा इन मृतकों के घर फोन लगाए जा रहे हैं।

पूरे इंदौर में मिल रहे पॉजिटिव केस :

कोरोना संक्रमितों की क्षेत्रवार सूची शनिवार सुबह सीएमएचओ कार्यालय द्वारा जारी की गई। इसके मुताबिक 212 क्षेत्रों में 369 मरीज सामने आए हैं, इसमें 26 मरीज इंदौर के शहरी क्षेत्र के बाहर के हैं। कोरोना संक्रमण 9 नए क्षेत्रों में फैला है, जो इस प्रकार हैं खंडवा नाका, ग्राम बिज्जू खेडी, कंचन विहार कालोनी, कैलोद करताल, वल्लभ विहार कालोनी, ग्राम सिहाना, राजकुमार नगर, पवन धाम कालोनी। कोरोना संक्रमण पूरे इंदौर में फैल चुका है और लगातार सभी दूर से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। सूची के मुताबिक सर्वाधिक पॉजिटिव केस सुकलिया से मिले हैं यहां 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अन्य क्षेत्रों में स्कीम नं. 71 में 6, सुदामा नगर, मुसाखेड़ी, माली मोहल्ला में 5-5 पॉजिटिव केस मिले हैं। बिजलपुर, बिचौली मर्दना, शांति निकेतन कालोनी, खातीवाला टैंक, खजराना, जवाहर मार्ग, विजय नगर, वायएन रोड तुकोगंज में 4-4 पाजिटिव केस मिले हैं। ग्रीन पार्क कालोनी, मालगंज, गुमाश्ता नगर, लोकमान्य नगर, एयरपोर्ट रोड, नंदा नगर, एमजी रोड, मालवा मिल, बख्तावार राम नगर, चंद्रानगर, अर्जुन बरोदा, सांवेर, आनंद बगीची, प्रगति विहार, बिचौली हप्सी, कनाडिय़ा में 3-3 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं क्षेत्रों में इक्का-दुक्का केस सामने आ रहे हैं। वर्तमान में पूरे इंदौर में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT