इंदौर कोरोना बुलेटिन
इंदौर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Indore Corona Bulletin : फिर हुई कोरोना से चार मौतें, 2665 निकले पॉजिटिव

Mumtaz Khan

हाइलाइट्स :

  • तीसरी लहर में अब तक हो चुकी हैं 16 मौतें।

  • भाजपा महासचिव भी हुए कोरोना पॉजिटिव।

इंदौर, मध्यप्रदेश। कोरोना से लगातार मौतों का सिलसिला जारी है। रविवार रात को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक फिर कोरोना से 4 मौतें हुई हैं। इस प्रकार लगातार कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी है। तीसरी लहर में अब तक 16 मौतें हो चुकी हैं। वहीं थोड़ी राहत वाली बात यह रही कि कोरोना संक्रमितों की संख्या अचानक घट गई है। कुल 11 हजार 744 टेस्ट में 2 हजार 665 लोग पॉजिटिव निकले हैं। वहीं 156 की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है। वहीं दूसरी राहत भरी बात यह भी रही कि एक सात 1 हजार 890 लोग कोरोना से स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 22 हजार 964 एक्टिव केस हैं।

अचानक बढ़ने लगीं मौतें :

तीसरी लहर में जिस हिसाब से संक्रमित सामने आए हैं, वो पिछली दोनों लहरों के मुकाबले काफी तेज हैं, लेकिन अब तक राहत वाली बात यह थी कि तीसरी लहर में अब तक मौतों का आंकड़ा बहुत कम था, लेकिन पिछले तीन दिनों में मौतों का आंकड़ा तेजी से बड़ा है कुल 16 मौतों में से 9 मौतें गत तीन दिनों में हुई है। फिर भी यह आंकड़ा पिछली दोनों लहर के मुकाबले बहुत कम है, क्योंकि संक्रमितों की संख्या ज्यादा है। तीसरी लहर के दौरान 34 दिनों में 16 मौतें हुई हैं। इसमें भी 99 प्रतिशत 50 वर्ष से 82 वर्ष के थे तथा कोमॉर्बिड थे। शनिवार को जो दो मौतें हुई हैं उनमें एक 40 वर्षीय महिला की चोइथराम अस्पताल में तथा 55 वर्षीय व्यक्ति की एमआरटीबीअस्पताल में मौत हुई है। दोनों कोमार्बिड पेशेंट्स थे, याने उन्हें दूसरी अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं। 12 लोगों की जो मौतें हुई है वे किडनी, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, अस्थमा, हार्ट, थेलेसीमिया आदि बीमारियों से ग्रस्त थे। कोरोना होने के साथ उनका ऑक्सीजन लेवल कम हुआ और अन्य परेशानियां बढ़ीं और मौत हो गई लेकिन कारण कोरोना ही माना गया और रिकॉर्ड पर लिया गया। अभी भी ऐसे कुछ मरीज बॉम्बे हॉस्पिटल, अरबिंदो व अन्य अस्पतालों में एडमिट हैं। इनमें से कुछ ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं तो कुछेक आईसीयू में हैं। सबसे कम उम्र 21 वर्ष की युवती की मौत कोरोना से हुई थी, लेकिन उसे जहर खाने के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था और जब कोरोना टेस्ट किया गया, तो वो पॉजिटिव आया था, इसलिए मौत का कारण कोरोना माना गया।

इंदौर कोरोना बुलेटिन 23/01/2022

कैलाश विजवर्गीय भी हुए कोरोना पॉजिटिव :

कोरोना की तेज लहर की चपेट में लगातार नेता भी आ रहे हैं। अब भाजपा के महासचिव कैलाश विजवर्गीय भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने स्वयं ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि- शुरुआती लक्षण दिखने के बाद आज मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया, मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर्स की सलाह पर मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है, मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। पिछले 2 दिनों में जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं, उनसे निवेदन है कि अपनी जाँच करवा लें। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व तुलसी सिलावट सहित अन्य नेता भी तीसरी लहर में कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT