इंदौर कोरोना बुलेटिन
इंदौर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Indore Corona Bulletin : कोरोना संक्रमण से हुई इस सीजन की दूसरी मौत, निकले 104 कोविड पॉजिटिव

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। बढ़ते कोरोना संक्रमितों के बीच मंगलवार को एक मरीज की मौत भी दर्ज हो गई। यह इस सीजन की दूसरी मौत है। इसके पूर्व एक 70 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से इस सीजन में मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के मुताबिक अब तक 1465 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

मंगलवार रात को जारी कोरोना बुलेटिन में सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्या द्वारा कोरोना से मौत की पुष्टि की गई। बुलेटिन के मुताबिक कुल 752 सेंपल की जांच में 104 लोग संक्रमित निकले हैं। सोमवार को यह संख्या घटकर 68 के पार आ गई थी, लेकिन एक बार फिर आंकड़ा 100 के पार निकल गया है।

27 वर्ष की महिला संक्रमित की हुई मौत :

कोरोना से जिस महिला की मौत हुई है उसकी उम्र 27 वर्ष है और वह इंदौर की रहने वाली है। पिछले दिनों निमोनिया होने के कारण उसे एमवायएच मेडिसिन विभाग में भर्ती किया गया था। यहां पर कोविड-19 की शंका होने पर उसका सैंपल लिया गया था। पॉजिटिव आने पर उसे एमआरटीबी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था, जहां इलाज के दौरान मंगलवार को महिला की मौत हो गई।

786 अभी भी शहर में एक्टिव केस :

बुलेटिन के मुताबिक 90 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं। वहीं वर्तमान में अभी भी 786 एक्टिव केस हैं। 752 लोगों की जांच में 641 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव निकली है। वहीं 5 की रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव आई है। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में शहर में वायरल से पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसमें बहुत से लोग कोविड के लक्षण वाले मरीज भी हैं, लेकिन संक्रमण सामान्य इलाज से ठीक होने के कारण मरीज के साथ ही डॉक्टर मरीजों की कोविड जांच नहीं करा रहे हैं। गले में दर्द, ठंड लगकर बुखार, बदन दर्द और सर्दी-खांसी के मरीज हर क्लीनिक, अस्पताल की ओपीडी में इलाज के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT