इंदौर कोरोना बुलेटिन
इंदौर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

Indore Corona Bulletin : कोरोना से फिर दो मौतें, निकले 3372 पॉजिटिव

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। शनिवार रात को जारी कोरोना बुलेटिन में फिर कोरोना से दो मौतों की पुष्टि की गई है। वहीं शुक्रवार को तीन लोगों की मौत कोरोना से हुई थी। कोरोना से एक बार फिर मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है। बुलेटिन के मुताबिक 12 हजार 466 टेस्ट में 3 हजार 372 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। प्रतिदिन जारी हो रहे आंकड़ों से ऐसा लग रहा है कि फिलहाल शहर में कोरोना की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है, लगातार आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

क्या कह रहे आंकड़े :

शनिवार को एक्टिव पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 23 हजार 183 हो गई, वहीं 527 लोग कोरोना संक्रमण मुक्त भी हुए। बुलेटिन के मुताबिक 168 लोगों की रिपोर्ट दोबारा पाजिटिव आई है। अब तक 33 लाख 55 हजार 800 जांच में 1 लाख 83 हजार 551 केस पाजिटिव निकल चुके हैं। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 1 हजार 405 हो गई है।बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं, जिन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं और पूर्व में भी पॉजिटिव हो चुके हैं, लेकिन फिर संक्रमित हो गए।

कोरोना से दो और मौतें :

शनिवार को दो मौतें रिकार्ड हुई हैं, वहीं शुक्रवार को एक साथ तीन मौतों से जिम्मेदार अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई है। कारण अब तक तीसरी लहर में जितनी भी मौतें हुई थीं, वह 50 वर्ष से अधिक उम्र के मरीजों की हुई थी, जिन्हें कोई अन्य गंभीर बीमारी भी थी, लेकिन तीन मौतों में एक 21 वर्षीय युवती भी शामिल है, जो गत 10 मौतों में सबसे कम आयु की है।

एक नजर अस्पतालों की स्थिति पर :

वहीं वर्तमान में शहर के चिह्नित 33 कोविड हॉस्पिटल पर नजर डालें, तो इनमें कुल 193 मरीज भर्ती हैं, जिनमें 54 मरीज आईसीयू बेड पर हैं, तो वहीं 39 आक्सीजन बेड पर इलाजरत हैं। वहीं 100 मरीज समान्य बेड पर अस्पतालों में भर्ती हैं। सबसे ज्यादा 27 मरीज एमआरटीबी में भर्ती हैं, जहां 9 मरीज आईसीयू, एचडीयू पर 18 मरीज आक्सीजन बेड पर हैं। दूसरे नंबर पर 18 मरीज सीएचएल में भर्ती हैं, जहां 9 आईसीयू और 9 समान्य बेड पर इळाजरत हैं। तीसरी नंबर पर 15 मरीज अरबिंदों में भर्ती हैं, यहां 10 मरीज आईसीयू-एचडीयू पर भर्ती हैं। चोइथराम अस्पताल में भी 15 मरीज इलाजरत हैं, जिनमें 7 आईसीयू और 8 मरीज समान्य बेड पर इलाजरत हैं। खजराना का पटेल अस्पताल ऐसा चिह्नित अस्पताल हैं, जहां वर्तमान में कोरोना का एक भी मरीज इलाजरत नहीं है।

वहीं कोविड केयर सेंटर की बात की जाए, तो राधा स्वामी स्थित मां अहिल्या कोविड केअर सेंटर में 24 और मानपुर सीसीसी महू में 16 मरीज भर्ती हैं। इस प्रकार कोविड केअर सेंटर और विभिन्न अस्पतालों मे कुल 233 मरीज भर्ती हैं, जिनमें 54 आईसीयू एचडीयू बेड पर हैं, 59 आक्सीजन बेड पर और 140 समान्य बेड पर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT