जबलपुर कोरोना बुलेटिन
जबलपुर कोरोना बुलेटिन Raj Express
कोरोना वायरस

जबलपुर कोरोना बुलेटिन : कोरोना से दो की मौत, शहर में मिले 135 नए मरीज

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। कोरोना से स्वस्थ होने पर रविवार को 129 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 1484 सेम्पल की जांच रिपोर्ट्स में कोरोना के 135 नये मरीज सामने आये हैं। डिस्चार्ज हुये 129 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या अब 3028 हो गई है।

शनिवार की शाम 6 बजे से रविवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 135 कोरोना सक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4105 पहुंच गई है। बीते चौबीस घण्टे के दौरान दो व्यक्तियों की मृत्यु की मिली रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 80 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 997 हो गये हैं। शाम 6 बजे तक 1484 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हुई थीं। वहीं आज 1700 व्यक्तियों के सेम्पल कोरोना की जांच हेतु भेजे गये हैं। जबलपुर में अब तक कुल 67485 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट हेतु सेम्पल लिये जा चुके हैं।

कलेक्टर ने नागरिकों के प्रति व्यक्त किया आभार :

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकार कर्मवीर शर्मा ने अनलॉक-3 के तहत दी गई छूट में शनिवार की रात 10 बजे से लागू किये गये विराम को सफल बनाने में सहयोग के लिये नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। कोरोना संक्रमण की चैन को ब्रेक करने और लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के उपायों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अनलॉक-3 के तहत दी गई छूट में विराम की अवधि कल सोमवार 31 अगस्त को प्रात: 5 बजे तक रहेगी। कलेक्टर ने नागरिकों से मास्क पहननेए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है। उन्होंने कोरोना से मिलते.जुलते लक्षण वाले बीमार व्यक्तियों को समय रहते अस्पताल ले जाकर उपचार प्रारंभ कराने का अनुरोध भी किया। कलेक्टर ने घर के बुजुर्गों और ब'चों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की अपील भी नागरिकों से की है।

रोको-टोको अभियान के तहत हुई कार्यवाही :

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत रविवार को 269 व्यक्तियों से 27 हजार 150 रूपये का जुर्माना वसूला गया है। इसमें पुलिस द्वारा 247 व्यक्तियों से 24 हजार 950 रूपये का वसूला गया जुर्माना शामिल है।

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के खिड़कियों में जाली लगना शुरू :

संभागायुक्त महेशचंद्र चौधरी ने विगत दिन मेडिकल कॉलेज में बैठक कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिये थे। इसी तारतम्य में उन्होंने कहा था कि मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के खिड़कियों में जाली लगाया जाये। कमिश्नर के निर्देश के परिपालन में रविवार से मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की खिड़कियों में जाली लगाने का काम शुरू हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT