जबलपुर कोरोना बुलेटिन
जबलपुर कोरोना बुलेटिन Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

अब तो जबलपुर के नागरिकों को होना पड़ेगा सावधान, एक दिन में मिले रिकॉर्ड तोड़ नए मरीज

राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्यप्रदेश। शहर के नागरिकों को कोरोना को लेकर अब सावधान होना पड़ेगा, क्योंकि नागरिकों की लापरवाही के चलते कोरोना तूफानी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है और हर दिन अपना ही खुद के आंकड़ों का रिकॉर्ड तोड़ने में आमादा है। शनिवार को प्राप्त हुई कोरोना की जांच रिपोर्ट में 5 हजार 270 व्यक्तियों की रिपोर्ट में 482 नए मरीज मिले, तो वहीं 152 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, इसके अलावा जांच रिपोर्ट में एक पीड़ित की मौत होना बताया गया है। इस प्रकार से अब जबलपुर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2 हजार 137 पहुंच गई है। जिसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा नागरिकों से सावधान रहने की अपील की जा रही है तो वहीं कोविड नियमों का पालन करते हुए कोरोना को हराने की भी अपील स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जा रही है।

फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थकेयर वर्कर एवं बुजुर्गों को लगाई गई वैक्सीन :

कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को भी पन्द्रह से अठारह वर्ष तक की आयु के बच्चों तथा हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर बीमारियों से ग्रसित बुजुर्गों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस. एस. दाहिया के अनुसार शनिवार को 15 से 18 वर्ष तक की आयु के 6 हजार 509 बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। जबकि 1 हजार 430 हेल्थकेयर वर्कर, 2 हजार 520 फ्रंटलाइन वर्कर एवं गंभीर बीमारियों से ग्रसित 60 वर्ष से अधिक आयु के 1 हजार 917 बुजुर्गों को वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज दी गई।

शनिवार को पन्द्रह से अठारह वर्ष के बच्चों तथा हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं गंभीर रोगों से ग्रसित 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों में वैक्सीन लगाने ज्यादा उत्साह देखा गया। बच्चों और बुजुर्गों को मोबाईल वैक्सीनेशन टीमों द्वारा भी घूम.घूम कर वैक्सीन लगाई गई। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत कल रविवार 16 जनवरी को पन्द्रह से अठारह वर्ष तक के बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने तथा हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 वर्ष से अधिक की आयु के गम्भीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों को प्रिकॉशन डोज लगाने जबलपुर शहर में जिला अस्पताल, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनमोहन नगर एवं सिविल अस्पताल रांझी में टीकाकरण केन्द्र स्थापित किये जायेंगे। इसके अलावा पंद्रह से अठारह वर्ष के बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने शहर में 16 मोबाईल वैक्सीनेशन टीमें भी तैनात की जा रही हैं। ग्रामीण क्षेत्र में भी सभी सामुदायिक स्वास्थ्य एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी कोरोना की वैक्सीन रविवार को लगाई जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT