MP Corona Update
MP Corona Update Priyanka Yadav-RE
कोरोना वायरस

कोरोना की तीसरी लहर में तेजी से बढ़ रही संक्रमितों की संख्या- ​MP में मिले 9603 मरीज

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश कोरोना अपडेट : MP में कोविड-19 के नए मामलों में तेजी से उछाल आ रहा है। बता दें मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर लगातार तीव्र होती जा रही है। इसके साथ ही रोज मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा भी सतत रूप से बढ़ रहा है। मध्यप्रदेश में एक दिन में कोरोना के 9603 नए केस मिले हैं।

एमपी में मिले 9603 नए केस :

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार लगातार बेकाबू होती दिख रही है, जिससे हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9603 नए मामले सामने आए हैं, जबकि चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। मध्यप्रदेश में एक्टिव केस 55 हजार के पार पहुंच चुके हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट 12.4% है।

इंदौर में 2838 पॉजिटिव :

इंदौर शहर में कोरोना का कहर जारी है। गुरुवार को 11,487 नमूने जांचे गए। इनमें से 2838 में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही शहर में एक्टिव केस बढक़र 17 हजार से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, जांच में हर चौथा व्यक्ति संक्रमित मिल रहा है, संक्रमण दर 24.7 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

भोपाल में 24 घंटे में 1,991 कोरोना संक्रमित मिले :

इंदौर के बाद भोपाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, भोपाल में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान संक्रमण का दायरा तेजी से फैल रहा है। राजधानी भोपाल में एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा आया है। गुरुवार को भोपाल में 1991 नए संक्रमित मिले हैं, जो इस सीजन में अब तक के सबसे अधिक हैं।

सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में 2838 और भोपाल में 1991 मिले :

बताते चलें कि, एमपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है। एक दिन में मध्य प्रदेश में 9603 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। वहीं, सबसे ज्यादा इंदौर में 2838 और भोपाल में 1991 नए मरीज मिले हैं। इनमें 122 बच्चे भी कोरोना से संक्रमित हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT