तीसरी लहर में बच्‍चों पर बरपेगा कहर- जयपुर में बड़ी तादाद में बच्चे पॉजिटिव
तीसरी लहर में बच्‍चों पर बरपेगा कहर- जयपुर में बड़ी तादाद में बच्चे पॉजिटिव Social Media
कोरोना वायरस

तीसरी लहर में बच्‍चों पर बरपेगा कहर- जयपुर में बड़ी तादाद में बच्चे पॉजिटिव

Author : Priyanka Sahu

राजस्‍थान, भारत। देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे-धीरे अपने पैर समेट रही है, लेकिन इसी बीच अब कोरोना की तीसरी लहर की चिंता सताने लगी है और इस लहर में सबसे ज्‍यादा बच्चे प्रभावित होंगे। तो वहीं, तीसरी लहर आने से पहले ही राजस्‍थान के जयपुर में बड़ी तादाद में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

10 हजार से ज्यादा बच्चे और किशोर पॉजिटिव :

राजस्‍थान के जयपुर में बच्‍चों के कोरोना पॉजिटिव के जो चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं, उससे राजस्‍थान की गहलोत सरकार की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सामने आए आंकड़ों के अनुसार, अप्रैल और मई के महीने में जयपुर में 10 साल तक के 3 हजार 589 और 11 से 20 साल तक के 10 हजार 22 किशोर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इसकेे अलावा ये जानकारी भी सामने आई है कि, किस माह में कितने बच्‍चे पॉजिटिव पाए गए हैं-

  • 0 से 10 साल के कुल 1,672 बच्चे अप्रैल माह में पॉजिटिव हुए।

  • 11 से 20 साल तक के 4,681 बच्चे भी अप्रैल माह में पॉजिटिव हुए।

  • इसी के अगले महीने में 1 से 23 मई तक 0 से 10 साल के 1917 बच्चे पॉजिटिव हुए।

  • तो वहीं, 1 से 23 मई तक 11 से 20 साल के 5341 किशोर पॉजिटिव हुए।

बताया गया है कि, कोरोना की तीसरी लहर में बच्‍चों पर कहर बरपेगा, इस लहर में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे, लेकिन राजस्थान में तो बच्चे दूसरी लहर में ही कोरोना से प्रभावित होने लगे हैं। ये आशंका भी जताई जा रही है कि, क्‍‍‍‍या तीसरी लहर की खलबली मचने आ गई है। तो वहीं, देश में कोरोना की दूसरी लहर अब धीमी होती जा रही है और यह भी कहा जा रहा है कि, कोरोना की दूसरी लहर की पीक पार हो गई है और मामले लगातार घट रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT