MP Corona Update
MP Corona Update Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

MP में नए साल से पहले कोरोना ब्‍लास्‍ट- इंदौर में मिले सबसे अधिक केस

Priyanka Sahu

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश के राज्‍यों में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोजाना ही नए मामलों की पुष्टि हाे रही है। हालंकि, बीते दिनों से कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला देखा जा रहा था, लेकिन अब एक बार फिर मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी हुई है, जिससे बड़ी तादाद में नए केस सामने आ रहे हैं।

MP में पिछले 24 घंटे के कोरोना के केस :

कोरोना के खिलाफ लडा़इ में सरकार द्वारा तमाम प्रयास किए जाने के बावजूद भी मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर के चलते कई जिलों में नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। अब आज 29 दिसंबर, 2021 को MP एमपी में फिर इतने नए मरीज मिले हैं। दरअसल, मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 40 से अधिक यानी 48 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से सबसे अधिक केस इंदौर में मिले है, यहां 32 नए केस मिले हैं। इसके बाद भोपाल में 6, उज्जैन, झाबुआ और जबलपुर में 2-2 एवं नरसिंहपुर, ग्वालियर, खरगोन और रतलाम में 1-1 मरीज मिले हैं।

  • मध्य प्रदेश में 7 लाख 93 हजार 809 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

  • इनमें से 7 लाख 82 हजार 969 लोग कोरोना को मात देकर रिकवर हो चुके हैं।

  • तो वहीं, कोरोना के कारण 10 हजार 533 की जान जा चुकी है।

  • इसके अलावा प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 307 हो गई है।

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बीते दिनों में लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में प्रशासन द्वारा अब ज्यादा सख्ती बढ़ाई जा रही। प्रदेशभर में फिर लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ तीसरी लहर को लेकर आशंकाएं बढ़ने लगी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT