अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की करीब 10 करोड़ खुराक दी गयीं : बाइडेन
अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की करीब 10 करोड़ खुराक दी गयीं : बाइडेन Raj Express
कोरोना वायरस

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की करीब 10 करोड़ खुराक दी गयीं : बाइडेन

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए टीकाकरण अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है जिसके तहत कोरोना वैक्सीन की अब तक करीब 10 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को व्हाइट हाउस में यह जानकारी दी। श्री बाइडेन ने कहा, '' अगले 10 दिनों के भीतर हम दो लक्ष्य हासिल कर लेंगे। पहला, देश में कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक देना और दूसरा, लोगों की जेब में 10 करोड़ चेक देना।"

अमेरिकी राष्ट्रपति ने 1.9 ट्रिलियन डॉलर वाले राहत पैकेज पर बोलते हुए कहा कि निकट भविष्य में देश के सभी नागरिकों को 1400 डॉलर की सहायता प्रदान की जायेगी। इस राहत पैकेज के अंतर्गत 1.1 करोड़ बेरोजगार लोगों को बीमा की सुविधा दी जायेगी।

श्री बाइडेन ने कहा कि उनकी योजना से छोटे कारोबार को प्रोत्साहन मिलेगा और 2021 के अंत तक रोजगार के 70 लाख से अधिक अवसर पैदा किए जायेंगे। इससे पूरे राष्ट्र की आर्थिक प्रगति होगी। श्री बाइडेन ने गत सप्ताह एक बिल पर हस्ताक्षर किए थे जिसके तहत 75 हजार डॉलर से कम वार्षिक आय वाले लोगों को एक मुश्त 1400 डॉलर की रकम प्रदान की जायेगी।वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लोगों को एक मुश्त होकर इस महामारी का सामना करने की अपील की है ओर बताया की योजना से राष्ट्र की आर्थिक प्रगति होगी।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT