देश में लगातर दूसरे साल भी जारी है कोरोना का कोहराम, 24 घंटों के नए मामले
देश में लगातर दूसरे साल भी जारी है कोरोना का कोहराम, 24 घंटों के नए मामले Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

देश में लगातर दूसरे साल भी जारी है कोरोना का कोहराम, 24 घंटों के नए मामले

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पूरी दुनिया पहले ही बुरी तरह से कोविड-19 की चपेट में आ चुकी थी। वहीं, अब भारत में एक और नए तरह के कोरोना वायरस के मिलने की खबर देकर स्वस्थ मंत्रालय ने चिंताएं और अधिक बढ़ा दी हैं। देखते ही देखते भारत में कोरोना संक्रमण को फैलते हुए एक साल पूरा हो गया है, इस एक साल में हालत कुछ हद्द तक काबू हुए, लेकिन अब देश में एक बार फिर कोरोना से कोहराम मचता नजर आरहा है। कई राज्यों में एक बार फिर नाईट कर्फ्यू लगाने तक की नौबत तक आ चुकी है। हालांकि, भारत के सभी राज्यों में कोरोना की वैक्सीन का वैक्सीनेशन तेजी से जारी है। ऐसे में एक नजर डालें पिछले 24 घंटों में सामने आए मामलों के आंकड़ों पर...

भारत में कोरोना का कुल आंकड़ा :

भारत में एक बार फिर से बढ़ते ममलों के चलते भारतवासियों में नए कोरोना स्ट्रेन का डर देखा जा रहा है। टीकाकरण के बीच हर दिन अब नए ज्यादा आंकड़े सामने आ ही रहे हैं। वहीं अब 'केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय' द्वारा गुरुवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, आज भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 1,17,87,534 पर पहुंच गया है। इनमें से एक्टिव मामले 3,95,192 है। इसके अलावा जो लोग ठीक (रिकवर्ड) होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं उनका आंकड़ा 1,12,31,650 है। वहीं कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 1,60,692 है। बता दें, इन आंकड़ों में भारत के अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में सामने आए एक्टिव मामले :

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, 'पिछले 24 घंटों में कोरोना के 35 हजार से भी अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एक दिन (पिछले 24 घंटों) में 53,476 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 251 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इसी बीच भारत में अब तक कुल 23,75,03,882 कोरोना सैंपल टेस्ट लिए जा चुके हैं। जिनमें से बीते दिन कुल 10,65,021 टेस्ट हुए।

गौरतलब है कि, भारत सहित दुनिया में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12,54,36,255 पर पहुँच चुका है। जबकि मरने वालों की संख्या कुल 27,56,767 हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT