Corona Update : मामलों में घट-बढ़ के साथ धीरे-धीरे कम हो रहा कोरोना का असर
Corona Update : मामलों में घट-बढ़ के साथ धीरे-धीरे कम हो रहा कोरोना का असर Social Media
कोरोना वायरस

Corona Update : मामलों में घट-बढ़ के साथ धीरे-धीरे कम हो रहा कोरोना का असर

Author : Kavita Singh Rathore

Corona Update : देश में तेजी से बढ़ रही महंगाई का एक बड़ा कारण कोरोना ही है। हालांकि, यह कहर अब कुछ काम होता नजर आरहा है, लेकिन देशभर से अब भी मामले सामने आ ही रहे हैं। हालांकि, देश के राज्यों में वैक्सीनेशन भी काफी तेज होता नजर आ रहा है। अब ऐसा लगने लगा है मानो कोरोना के मामले देश में 18 साल से ऊपर की उम्र के 100 प्रतिशत लोगों के वैक्सीनेशन के बाद ही थमेंगे। क्योंकि देश में कोरोना के मामलों का हाल ऐसा है यह इस तरह सामने आ रहे हैं जैसे कोई छोटी-मोटी सर्दी-जुखाम जैसी कोई नार्मल बीमारी ही हो। हर दिन के आंकड़े में उतर चढ़ाव देखा जा रहा है। ऐसे में एक नजर डालें बीते बुधवार को सामने आए मामलों के आंकड़ों पर...

भारत में कोरोना के कुल मामले :

दरअसल, इन दिनों मार्केट का हाल ऐसा हो चुका है, जैसे देश में कोई महामारी हो ही नहीं, हालांकि, ऐसा इसलिए है क्योंकि, देश में अब कोरोना के मामलों में काफी गिरावट देखी जा रही है। वहीं, हजारों में मामले अब सामने आ रहे हैं। देश का 'केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय' हर दिन नए आंकड़े जारी करता है। गुरुवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, आज भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 3,42,31,809 पर पहुंच गया है। इनमें से एक्टिव मामले 1,60,989 हैं। जो कि 143 दिनों में सबसे कम है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में जो लोग ठीक (रिकवर्ड) होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं उनका आंकड़ा 17,095 है। बता दें, इन आंकड़ों में भारत के अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं।

बुधवार को सामने आए मामले :

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार की सुबह जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, 'पिछले एक दिन (पिछले 24 घंटों) में 16,156 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि, 733 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 4,56,386 है। बता दें, कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच देश में अब तक कुल 1,04,04,99,873 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। पिछले 24 घंटे में 49,09,254 लोगों को वैक्सीन दी गई है। जबकि देश में अब कुल कोरोना सैंपल जांच का आंकड़ा का 58,36,31,490 तक पहुंचा। इन सब के बीच अब तो लोगों ने कोरोना के साथ रहने की आदत सी डाल ली है, इतना ही नहीं अब तो लोगों ने मास्क लगाना भी बंद कर दिए हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।

पॉजिटिविटी रेट :

  • वीकली पॉजिटिविटी रेट 1.19% है जो कि पिछले 34 दिनों से 2% से नीचे है।

  • डेली पॉजिटिविटी रेट 1.25% है जो कि पिछले 24 दिनों से 2% से नीचे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT