New Corona Positive Cases
New Corona Positive Cases  Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

पूरे देश में एक बार फिर तेजी से फैल रहा कोरोना का आतंक

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पूरी दुनिया में कोरोना से कोहराम मच ही रहा था। इसी बीच भारत में कोरोना संक्रमण को फैलते हुए एक साल पूरा हो चुका है, हालाँकि, साल की शुरुआत में हालत कुछ हद्द तक काबू हुए थे, लेकिन अब देश में एक बार फिर कोरोना की नई लहर नजर आरही है। जो थमने का नाम नहीं ले रही है, कई राज्यों में तो, इन सब के चलते एक बार फिर नाईट कर्फ्यू और कुछ दिन का लॉकडाउन लगाने तक की नौबत तक आ चुकी है। हालांकि, भारत के सभी राज्यों में कोरोना की वैक्सीन का वैक्सिनेशन तेजी से जारी है। ऐसे में एक नजर डालें पिछले 24 घंटों में सामने आए मामलों के आंकड़ों पर...

भारत में कोरोना का कुल आंकड़ा :

भारत में एक बार फिर से बढ़ते ममलों के चलते भारतवासियों में नए कोरोना स्ट्रेन का डर देखा जा रहा है। टीकाकरण के बीच हर दिन अब नए ज्यादा आंकड़े सामने आ ही रहे हैं। वहीं अब 'केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय' द्वारा गुरुवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, आज भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 1,29,28,574 पर पहुंच गया है। इनमें से एक्टिव मामले 9,10,319 है। इसके अलावा जो लोग ठीक (रिकवर्ड) होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं उनका आंकड़ा 1,18,51,393 है। वहीं कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 1,66,862 है। बता दें, इन आंकड़ों में भारत के अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में सामने आए एक्टिव मामले :

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, 'पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख से भी अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एक दिन (पिछले 24 घंटों) में 1,26,789 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 685 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इसी बीच भारत में अब तक कुल 25,26,77,379 कोरोना सैंपल टेस्ट लिए जा चुके हैं। जिनमें से बीते दिन कुल 12,37,781 टेस्ट हुए।

गौरतलब है कि, भारत सहित दुनिया में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13,36,98,363 पर पहुँच चुका है। जबकि मरने वालों की संख्या कुल 29,01,130 हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT