देश में अब भी है कोरोना और जारी है मौत का सिलसिला, ये हैं नए आंकड़े
देश में अब भी है कोरोना और जारी है मौत का सिलसिला, ये हैं नए आंकड़े Syed Dabeer Hussain - RE
कोरोना वायरस

देश में अब भी है कोरोना और जारी है मौत का सिलसिला, ये हैं नए आंकड़े

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पूरी दुनिया में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। ये साल कोरोना के चलते ही पिछले साल की तुलना में और ज्यादा बुरा साबित हो रहा है, किसी को नहीं पता था कि, देश में कोरोना की दूसरी लहर भी आएगी और इतने लोगों की जान लेकर जाएगी। हालाँकि, साल की शुरुआत में हालात कुछ हद्द तक काबू में हुए थे, लेकिन अब तो जैसे देश में तबाही का मंजर छा गया है। कोरोना की यह दूसरी लहर न जाने और कितने लोगों की की जान लेगी, क्योंकि लगातार कोरोना संक्रमितों और उससे मरने वालो का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच एक नजर डालें, कल दिन भर में सामने आये मामलों के आंकड़ों पर।

कोरोना का भारत में कुल आंकड़ा :

भारत के सभी राज्यों में कोरोना की वैक्सीन का वैक्सिनेशन तेजी से जारी है। इसी बीच कई राज्यों में तो एक बार फिर नाईट कर्फ्यू, कोरोना कर्फ्यू और कुछ दिन का लॉकडाउन तक लगा दिया गया है। ऐसे में पिछले 24 घंटों में सामने आए मामलों को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। टीकाकरण के बीच भी हर दिन अब नए और ज्यादा आंकड़े सामने आ ही रहे हैं। वहीं, 'केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय' द्वारा गुरुवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, आज भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 2,10,77,410 पर पहुंच गया है। इनमें से एक्टिव मामले 35,66,398 है। इसके अलावा जो लोग ठीक (रिकवर्ड) होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं उनका आंकड़ा 1,72,80,844 है। वहीं कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 23,01,68 है। बता दें, इन आंकड़ों में भारत के अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं।

पिछले दिन में सामने आए एक्टिव मामले :

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार की सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, 'पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4 लाख से भी अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एक दिन (पिछले 24 घंटों) में 4,12,262 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 3,980 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। बता दें, कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच देश में अब तक कुल 16,25,13,339 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT