पन्ना जिले में कैदी से फैला संक्रमण
पन्ना जिले में कैदी से फैला संक्रमण Anil Tiwari
कोरोना वायरस

पन्ना : पन्ना जिले में कैदी से फैला संक्रमण, संपर्क में आए 9 लोग पॉजिटिव

Author : Anil Tiwari

पन्ना, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के पन्ना जिला जेल में बंद विचाराधीन कैदी में दो दिन पूर्व कोरोना संक्रमण मिला था। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने कैदी के संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग कराई और सेंपल लिए। जिनकी जांच रिर्पोट आज प्राप्त हुई, तो सब हैरान रह गये। उक्त कैदी के संपर्क में आए 9 लोगों को संक्रमण की पुष्टी हुई है। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक उक्त कैदी को कुछ दिन पहले ही धारा 327 के आरोप में जेल भेजा गया था। उक्त कैदी को जेल छोड़ने वाले कोतवाली पन्ना के आरक्षक की जांच रिर्पोट भी आज पॉजिटिव आई है। कोतवाली थाना प्रभारी हरि सिंह ठाकुर ने बताया कि आरक्षक ने उक्त आरोपी को जेल भेजा, जिससे वह उसके सीधे संपर्क में था। आज आरक्षक की रिर्पोट भी पॉजिटिव आई है। वहीं जेल में भी उसके साथ में रहने वाले अन्य कैदियों सहित जेल के कुछ सुरक्षाकर्मी भी पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। जेल में कुल 8 लोगों की रिर्पोट पॉजिटिव है। आज जारी हैल्थ बुलेटिन में बताया गया कि आज 404 सेंपलों की जांच रिर्पोट प्राप्त हुई है, जिसमें 14 लोगों की रिर्पोट पॉजिटिव आई है। बताया जाता है कि सागर लैब से प्राप्त जांच रिर्पोट में 11 पॉजिटिव प्रकरण मिले हैं। जिसमें जिला जेल में 8, कोतवाली पन्ना में 1, अजयगढ़ विकासखण्ड के ग्राम बीरा में 18 वर्षीय महिला तथा 24 वर्षीय युवक की रिर्पोट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 3 मामले पन्ना की ट्रयूनॉट लैब से प्राप्त हुए। जिसमें जिला न्यायालय पन्ना में पाए गए पॉजिटिव मरीज के परिवार के सदस्य 25 वर्षीय महिला एवं जिला चिकित्सालय में 58 वर्षीय व्यक्ति सहित एक अन्य 54 वर्षीय व्यक्ति पन्ना शहर में पॉजिटिव रहा। इस तरह जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 245 हुई, जिसमें 211 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं और 34 एक्टिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण :
कोरोना संक्रमण दिनों दिन बढ़ रहा है। ऐसे में कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। सामाजिक दूरी बनाते हुए फेस कवर के साथ लोग अपने दैनिक कार्यों का निर्वाहन करें और अवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। लगातार बढ़ रहे मरीज चिंता का विषय हैं। हालांकि पन्ना में अधिकांश मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं हैं, सतर्क रहकर इस बीमारी का मुकाबला करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT