देश में कोरोना के संक्रमण पर ब्रेक नहीं, मामलों में फिर उछाल
देश में कोरोना के संक्रमण पर ब्रेक नहीं, मामलों में फिर उछाल Social Media
कोरोना वायरस

देश में कोरोना के संक्रमण पर ब्रेक नहीं, मामलों में फिर उछाल

Priyanka Sahu

Corona Update : भारत में कोरोना वायरस की जब से एंट्री हुई है, तभी से यह वायरस के आतंक पर अभी तक ब्रेक नहीं लगा है। अभी भी कोरोना वायरस से कई लोग संक्रमित हो रहे है। इस बीच आज रविवार को (12 मार्च) को देश भर में कोरोना के जारी हुए ताजा आंकड़ों ने चौंका दिए है, क्‍योंकि भारत में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में उछाल देखा गया है।

आज मिले कोरोना के इतने नए मामले :

दरअसल, भारत में कोरोना वायरस के मामलों की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से जारी हुए एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज रविवार (12 मार्च) को देश भर में कोरोना के 524 मामले दर्ज किए गए है। चौंकाने वाले बात तो यह है कि, 113 दिनों के बाद इतनी अधिक संख्या में मामलों की पुष्टि हुई है। तो वहीं, एक्टिव मामलों की संख्या वर्तमान में अब बढ़कर 3,618 पर पहुंच गई है।

  • संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4.46 करोड़ (4,46,90,492) हो गई।

  • कोरोना से 98.80 प्रतिशत लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस बीमारी से रिकवर होने वालों की कुल संख्या 4,41,56,093 है।

  • जबकि डेथ रेट 1.19 प्रतिशत और कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,781 पर पहुंच गई है।

कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा :

इसके अलावा अगर देशव्यापी कोरोना वैक्सीन अभियान के तहत अभी तक कितनी डोज दी जा चुकी है, इस बारे में भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अभी तक 220.64 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं। तो वहीं, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने स्वास्थ्य विभाग से अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लेने का अनुरोध किया, साथ ही दवाओं और मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता, और कोविड-19 और इन्फ्लूएंजा के खिलाफ वैक्सीनेशन को बढ़ाने पर भी जोर दिया है। इस दौरान स्वास्थ्य सचिव का कहना है कि, सतर्क रहने और टेस्टिंग की सबसे ज्यादा जरूरत है। कोरोना से बचाव के हर उपाए को करने की कोशिश करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT