पुलिस कोरोना को लेकर हाई अलर्ट पर
पुलिस कोरोना को लेकर हाई अलर्ट पर Shashikant Kushwaha
कोरोना वायरस

पुलिस कोरोना को लेकर हाई अलर्ट पर, सिपाही से लेकर पुलिस कप्तान तक सतर्क

Author : Shashikant Kushwaha

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों के बीच सिंगरौली पुलिस बेहद सतर्क दिखाई पड़ रही है। काम के साथ-साथ अपनी और औरों की सुरक्षा का रख रहें हैं ख्याल।

क्या है मामला :

लगातार उर्जाधानी सिंगरौली में कोरोना संक्रमण के मामलों में विगत कुछ दिनों में उछाल देखने में आया है। लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ने जिस तरह हर दिन दहाई में इजाफा हुआ है वह सब को चौका देने वाला है लगातार बढ़ते मामलों के बीच मे पुलिस डिपार्टमेंट में भी कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिया। जिले का कोतवाली थाना हो या मोरवा थाना कोरोना की उपस्थिति दर्ज हो चुकी है जो कि बेहद चिंता का सब्जेक्ट है। सासन पुलिस चौकी को तो पिछले कुछ दिनों पूर्व में कंटेन्मेंट जोन तक बनाया जा चुका है जिससे के चौकी का सारा कामकाज प्रभावित हुआ था।

जिले में पुलिस बल की कमी :

सिंगरौली जिले में अगर पुलिस बल की बात करें तो जिले में कुल 900 से ज्यादा पुलिस बल की जरूरत है वहीं अगर वर्तमान समय में बल के बारे में बात करें तो जिले में लगभग 550 के आसपास ही बल कार्य कर रहा है। लगभग इतने ही बल के साथ सिंगरौली पुलिस ने कई बार सी एम हेल्पलाइन में मध्यप्रदेश के अंदर बुलंदियों को छुआ है जो कि काबिले तारीफ है।

कप्तान से लेकर सिपाही तक बरत रहे हैं सावधानी :

पुलिस विभाग में कोरोना संक्रमण से जहाँ जिले के काबिल दरोगा ने अपनी जान गंवा दी , उसके बाद से विभाग बेहद सतर्क और चौकन्ना हो चुका है। पुलिस कप्तान लगातार जिले की सीमाओं का दौरा कर रहें हैं व नियमों का पालन कराने को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों की बैठक व दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। वहीं थाना प्रभारी व सिपाही भी कोरोना महामारी के मद्देनजर बेहद चौकन्ने हो चुके हैं। सार्वजनिक जगहों पर रहने के बावजूद भी सुरक्षा को अपना रहे हैं किसी सार्वजनिक जगह में बैठने के पूर्व में बैठने की जगह तक को स्वयं सेनेटाइजर से सेनीटाइज कर के बैठ रहे जो कि अन्य लोगों के लिए एक सबक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT