फिर बिगड़ने लगी इंदौर की स्थिति
फिर बिगड़ने लगी इंदौर की स्थिति Syed Dabeer-RE
कोरोना वायरस

फिर बिगड़ने लगी इंदौर की स्थिति, नए इलाकों में फैल रहा कोरोना

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। एक बार फिर से इंदौर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। प्रतिदिन नए इलाकों में कोरोना संक्रमण फैल रहा है और वहां मरीज पॉजिटिव निकल रहे हैं। राहत की बात यह है कि मौतों का आंकड़े बहुत कम हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग जो हेल्थ बुलेटिन में मौतों का आंकड़ा जारी किया जा रहा है, उसमें पूर्व में हुई मौतों की जानकारी भी जोड़ी जा रही है। जुलाई माह में अब तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा अप्रैल की 13 मौतों को जोड़ा जा चुका है।

शनिवार को मिली जानकारी के मुताबिक सांवेर के केसरीपुरा में 21 मरीज पॉजिटिव आए हैं। वहीं शुक्रवार रात को जारी रिपोर्ट में आदर्श इंदिरा नगर में 11, भोलाराम उस्ताद मार्ग स्थित एक बिल्डिंग में एक सिख परिवार के 11 सदस्य पॉजिटिव निकले हैं, जिनमें 3 वर्ष से लेकर 75 वर्ष के मरीज शामिल हैं। वहीं 7 नए इलाकों में कोरोना पहुंचा है। सुखधाम एवेन्यु और लोकमान्य नगर में 6-6 मरीज मिले हैं। वहीं छोटी ग्वालटोली में 9 मरीज पॉजटिव मिले हैं। मरुति पैलेस में 5 के साथ ही सोमानी नगर, डीआरपी लाइन, सीआरपी लाइन, एमवायएच के साथ ही नंदानगर, दशहर मैदान में पॉजटिव मरीज मिले हैं।

फिर से लग सकता है शहर में लाकडाउन :

वर्तमान में जिस प्रकार से शहर के हालत हैं, उसको देखते हुए, आने वाले दिनों में हालात नहीं सुधरे तो एक बार फिर लॉकडाउन के हालात शहर में बन सकते हैं, इसको लेकर इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने भी लोगों को चेतावनी दी है। शहर में कई जगह खासकर सब्जी मंडी में भीड़ उमड़ रही है, जहां पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं किया जा रहा है और न ही लोग मॉस्क पहन रहे हैं। यही हालत फ्रूट मंडी सहित अन्य थोक बाजारों में ही। लोग नहीं सुधरे और प्रशासन ने सख्ती नहीं की, तो एक बार फिर इंंदौर में तेजी से मरीज बढ़ सकते हैं, क्योंकि वर्तमान में जो मौसम है, वह कोरोना संक्रमण के लिए बहुत ही अनुकूल है। मौसम में लगातर बदलाव, कभी बारिश, कभी गर्मी, कभी ठंडक, उमस और ऐसे में बारिश में भीगने से लोगों की इम्यूनिटी प्रभावित होती है, जिस कारण हर वर्ष इस मौसम में सर्दी-खांसी, बुखार के मरीज बढ़ जाते हैं।

निगम ने वसूला 88 हजार का फाइन :

नगर निगम द्वारा शनिवार को समस्त जोन क्षेत्रो में समस्त जोनल अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई द्वारा अपने-अपने जोन क्षेत्रों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने 134, मास्क नहीं लगाने पर 568 एवं दुकान व संस्थान पर सेनिटाइजर नहीं रखने पर 6 के विरूद्ध सहित कुल 708 पर स्पॉट फाइन करते हुए, कुल राशि रुपए 88 हजार से अधिक की राशि वसूल की गई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT