देश में फिर बढ़ी कोरोना के संक्रमण की रफ्तार
देश में फिर बढ़ी कोरोना के संक्रमण की रफ्तार Kavita Singh Rathore -RE
कोरोना वायरस

देश में फिर बढ़ी कोरोना के संक्रमण की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 18,840 नए मामले आए सामने

Author : Sudha Choubey

Coronavirus Update: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नामही नहीं ले रहा है। दुनिया भर में कोरोना से जंग अभी तक जारी है। इस बीच भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से चिंता बढ़ गई है। बीते कई दिनों में भारत में कोरोना के नए मामलों में उछाल देखने को मिल रही है। स्वास्थय विभाग ने कोरोना का ताजा आंकड़ा जारी कर दिया है।

कुल कोरोना के नए केस के आंकड़े:

स्वास्थय विभाग कोरोना के नए केस के आंकड़े जारी कर दिए हैं। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18 हजार 840 नए केस सामने आए हैं। वहीं, 43 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान अस्पताल से डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 16 हजार 104 रही। इसके चलते भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या अभी भी कहीं ज्यादा है।

वहीं, देश में कोरोना के अब तक के कुल मामलों की संख्या 4,36,04,394 हो चुकी है। अब तक देश में कोविड संक्रमित होने के बाद कुल 4,29,53,980 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, देश में कोविड-19 एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1 लाख 25 हजार 28 तक पहुंच गई है, इसके साथ ही डेली पॉजिटिविटी रेट 4.14% हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

बढ़ा भारत में मौतों का आंकड़ा:

वहीं, अगर कोरोना वायरस से मरने वाले के आंकड़ों पर नजर डालें, तो भारत में अब तक कोरोना की वजह से 5.25 लाख लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है। अब तक पूरे देश में 525386 लोगों की जान कोरोना की वजह से जा चुकी है।

कोरोना वैक्‍सीनेशन का आंकड़ा:

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोरोना वैक्‍सीनेशन भी लगातार जारी है। कोरोना से बचाव के लिए देश में अब तक 198.65 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। देश भर में अब तक कुल 86.61 करोड़ कोविड टेस्ट हुए हैं। पिछले 24 घंटों में 4,54,778 टेस्ट हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT