महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली में संक्रमण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली में संक्रमण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड  सांकेतिक चित्र
कोरोना वायरस

महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली में संक्रमण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। देशभर में कोरोना सक्रमण के बढ़ते आंकड़े रोज डरा रहे हैं। देश में 24 घंटे में 2,33,757 संक्रमित, 24 घंटे में 1,338 लोगों की मौत, वहीं कुल संक्रमित 1,45,21,683 हो गए। वहीं कुल मृतक संख्या 1,75,273 हो गई। शुक्रवार को महाराष्ट्र में एक बार फिर 63,729 संक्रमित मिले। वहीं, उत्तरप्रदेश में 27,426 और राजधानी दिल्ली में 19,486 नए मामले सामने आए। शुक्रवार अकेले इन तीन राज्यों में ही 1.10 लाख से ज्यादा मरीज मिले हैं। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। वहीं मौतों के मामले में भी इन राज्यों का आंकड़ा 642 पहुंच गया है। वहीं, चुनावी राज्य बंगाल में भी शुक्रवार को 6910 नए मरीज मिले हैं। यह राज्य में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। यहां 26 लोगों की मौत भी हुई हैं।

रेमडेसिविर इंजेक्शन आउट ऑफ स्टॉक :

रेमडेसिविर बनाने वाली देश की बड़ी फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज ने बताया कि अभी रेमडेसिविर इंजेक्शन आउट ऑफ स्टॉक है। इसके उत्पादन को बढ़ाने पर पूरा फोकस है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन तैयार करने वाली सभी फार्मा कंपनियों को उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि दवाइयों और इंजेक्शन का ब्लैक मार्केटिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि वह शनिवार को देश के उन सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, जहां कोरोना के मामलों में ज्यादा इजाफा हो रहा है। सोमवार को देश के सभी एम्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर्स की बैठक होगी। इसमें एम्स में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कहा जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT